Jalore News: जालौर-सिरोही सांसद ने नीतिन गडकरी से की मुलाकात, की ये बड़ी मांग
Advertisement

Jalore News: जालौर-सिरोही सांसद ने नीतिन गडकरी से की मुलाकात, की ये बड़ी मांग

Jalore News: जालौर-सिरोही सांसद देवजी पटेल ने की केन्द्रीय मंत्री नीतिन गडकरी से मुलाकात की है, देश की राजधानी दिल्ली से जोड़ने वाले बहुप्रतिक्षित रोहिट-आहोर-सांचौर राष्ट्रीय राज्य मार्ग का निर्माण शुरू कराने की मांग की है.

 

Jalore News: जालौर-सिरोही सांसद ने नीतिन गडकरी से की मुलाकात, की ये बड़ी मांग

Jalore News: राजस्थान, जालौर सिरोही लोकसभा से सांसद देवजी पटेल ने केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितीन गडकरी से मुलकात की है.दिल्ली ट्रांसपोर्ट कार्यालय में नितीन गडकरी से मुलाकात कर सांसद देवजी पटेल ने पीएम नरेन्द्र मोदी की उदयपुर रैली के दौरान राजस्थान के पश्चिमी जिलों को देश की राजधानी दिल्ली से जोड़ने वाले बहुप्रतिक्षित रोहिट-आहोर-सांचौर राष्ट्रीय राज्य मार्ग का निर्माण शुरू कराने की मांग की है.

जालौर सिरोही के सांसद देवजी पटेल ने जालौर को देश की राजधानी से सीधे जोड़ने वाले प्रस्तावित रोहिट-आहोर-जालोर-भीनमाल-करडा-सांचौर राष्ट्रीय राजगार्म के निर्माण को लेकर केन्द्रीय मंत्री नीतिन गडकरी से मुलकाता की है.यह राष्ट्रीय राजमार्ग राज्य के पश्चिमी क्षेत्र जोधपुर,पाली,जालौर को जयपुर,अजमेर,ब्यावर एवं दिल्ली से सीधा जोड़ता हैं.

इस मार्ग से कांडला बंदरगाह,अहमदाबाद जैसे गुजरात के बड़े शहरों से सीधा संपर्क होगा.इसके साथा ही यह सड़क मार्ग जालौर जिले के मुख्य उपखंड क्षेत्र को जालोर जिला मुख्यालय एवं जोधपुर संभाग से जोड़ता हैं.सांसद देवजी पटेल ने केंद्रीय मंत्री को बताया कि इस मार्ग पर प्राचीन धार्मिक स्थल होने के साथ-साथ अंतर राष्ट्रीय पाक सीमा से जुड़ने वाला मुख्य राजमार्ग हैं.

निर्माण शुरू कराने का मिला आश्वासन 

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हाल में उदयपुर में हुई रैली के दौरान इस सड़क को राष्ट्रीय राजमार्ग बनाने की घोषणा की गयी थी.देवजी पटेल ने चुनावी वर्ष होने और आम लोगों की भावनाओं तथा क्षेत्र के विकास को मध्यनजर रखते हुए इस सड़क मार्ग कों शीघ्र राष्ट्रीय राज्य मार्ग घोषित निर्माण कार्य शुरू कराने की मांग की है.केंद्रीय मंत्री नीतिन गडकरी ने सांसद देवजी पटेल को इस सड़क का निर्माण शुरू कराने का आश्वासन दिया है.

 एलिवेटेड रोड़ का निर्माण कराने की मांग 

सांसद देवजी पटेल ने इसके साथ ही मंडार-सिरोही स्टेट हाईवे की टोल अवधि नहीं बढ़ाने और इसे नेशनल हाईवे घोषित करने, पिण्डवाड़ा के जनापुर चौराहा पर अण्डर पास का निर्माण करने, नेशनल हाईवे 68 पर सांचौर जिले में एलिवेटेड रोड़ का निर्माण कराने की भी मांग की है.

ये भी पढ़ें- Big Breaking: राजस्थान में इस साल नहीं होंगे छात्रसंघ चुनाव, 15 यूनिवर्सिटीज को भेजी आदेश की कॉपी

 

 

Trending news