Jalore:जालोर में ग्रामीण ओलंपिक के पहले दिन रहा महिलाओं का बोलबाला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1348884

Jalore:जालोर में ग्रामीण ओलंपिक के पहले दिन रहा महिलाओं का बोलबाला

जालोर के भीनमाल में उपखंड मुख्यालय स्थित राउमावि बागोड़ा में राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक खेल प्रतियोगिता का शुभारंभ. पहले दिन कबड्डी के रोचक मुकाबले हुए, जिसमें महिलाओं का बोलबाला रहा. 

महिलाओं का कबड्डी का मुकाबला

Jalore: जालोर के भीनमाल में उपखंड मुख्यालय स्थित राउमावि बागोड़ा में राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक खेल प्रतियोगिता का शुभारंभ हुआ. उद्घाटन समारोह की मुख्य अतिथि बागोड़ा प्रधान सविता देवी रही. कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए विकास अधिकारी राजेन्द्र कुमार ने कहा कि खेलों से शारीरिक व मानसिक विकास होता है. उन्होंने कहा कि सरकार की इस पहल से ग्रामीण खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलेगा तथा वे राष्ट्रीय व अर्न्तराष्ट्रीय स्तर पर राज्य का नाम रोशन करेंगे.

कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि व मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी भगवानाराम ने कहा कि खिलाड़ियों को खेल भावना से खेलना चाहिए. खेल भावना से आपसी भाईचारा व प्रेम बढ़ता है. उन्होंने कहा कि सरकार का यह कदम राजस्थान के खेल इतिहास में मील का पत्थर साबित होगा. विशिष्ट अतिथि तहसीलदार चमनलाल चौधरी ने भी खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाते हुए, उन्हें अपना सर्वोतम प्रदर्शन करने नसीहत दी. इस दौरान सबसे पहले मां सरस्वती की के तस्वीर समक्ष दीप प्रज्ज्वल कर समारोह की शुरूआत की गई. जिसके बाद सभी अतिथियों व भामाशाहों का स्वागत माला और साफा पहनाकर किया गया, साथ ही अतिथियों ने मार्चपास्ट की सलामी ली.

राउमावि बागोड़ा की बालिकाओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम में अपनी प्रस्तुतियां दी. खेल प्रभारी रघुनाथराम ने खेल प्रतिवेदन पेश किया. इस अवसर पर बागोड़ा पीईईओ जोराराम चौधरी, आर.पी. हिंगलाजदान चारण, सरपंच प्रतिनिधि मदनसिंह चौहान, भामाशाह जबराराम राणा, देवीसिंह चौहान, वेनाराम चौधरी, पंचायत समिति सदस्य अंबाराम, हनीफ खां, चंपालाल, खेल प्रतिनिधि लादूराम विश्नोई, सहित भामाशाह और निर्णायकगण अंबाराम चौधरी, गोपीलाल गौड, खेल प्रेमीयों सहित कस्बेवासी मौजूद रहें. कार्यक्रम का संचालन व्याख्याता ओमप्रकाश विश्नोई ने किया

पहले दिन हुए रोचक मुकाबले

राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक खेल प्रतियोगिता के पहले दिन कबड्डी के रोचक मुकाबले हुए, जिसमें महिलाओं का बोलबाला रहा. महिलाओं के मुकाबलें राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के खेल मैदान जबकि पुरुषों के मुकाबले केसरी कॉलेज के खेल मैदान पर खेले गए. प्रतियोगिता में कुल 104 टीमों के 1173 खिलाडी भाग ले रहें हैं. मंगलवार को भी दोनों मैदानों पर कबडडी के मुकाबले खेले जाएंगे. पहले दिन हुए मुकाबले में महिला वर्ग में बिजलियां, लाखनी, कावतरा, सोबडवास तथा पुरुष वर्ग में लाखनी, वाडाभाडवी, बिजलिया, चैनपुरा, जैसावास तथा रंगाला ने अपने मुकाबले जीतकर दूसरे दौर में प्रेवश किया.

Reporter - Dungar Singh 

जालोर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

Trending news