Jalore news: करोड़ों की लागत से बनी सड़क में पड़ रही भ्रष्टाचार की दरारे, जगह-जगह उखड़ने लगा डामर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1815696

Jalore news: करोड़ों की लागत से बनी सड़क में पड़ रही भ्रष्टाचार की दरारे, जगह-जगह उखड़ने लगा डामर

Jalore today news: राजस्थान के जालोर जिलें के भीनमाल क्षेत्र में करोड़ों की लागत से बनी सड़क में पड़ रही भ्रष्टाचार की दरारे, सड़क का जगह-जगह उखड़ने लगा डामर, आक्रोशित ग्रामीणों ने SDM कार्यालय और PWD कार्यालय पर किया हंगामा. 

 

Jalore news: करोड़ों की लागत से बनी सड़क में पड़ रही भ्रष्टाचार की दरारे, जगह-जगह उखड़ने लगा डामर

Jalore news: राजस्थान के जालोर जिले में जहां पर क्षेत्र में सड़कों के विकास को लेकर सरकार करोड़ों रुपए खर्च कर काम करवा रही है, लेकिन विकास के नाम पर कुर्सी में बैठे कुछ भ्रष्ट अधिकारी व कर्मचारी ठेकेदार से मिलीभगत कर भ्रष्टाचार को अंजाम दे रहे हैं. इसकी बांनगी हाल ही में बनी सड़क निर्माण में देखने को मिली. इतना ही नहीं इस घटिया निर्माण सामग्री को लेकर पहले भी ग्रामीणों ने धरना प्रदर्शन किया गया था, लेकिन फिर भी सड़क पर घटिया निर्माण सामग्री का उपयोग किया गया.

 दरसअल मामला भीनमाल से मीठी बेरी जाने वाली एमडीआर सड़क निर्माण कार्य में सामने आया है. यहां पर सार्वजनिक निर्माण विभाग ने 52 करोड़ की लागत से भीनमाल से मीठी बेरी जाने वाली 68 किलोमीटर डामर सड़क का निर्माण किया गया था. लेकिन कुछ ही दिनों में बिखर गई. सड़क निर्माण कार्य गुणवत्ता विहीन होने के चलते करोडों रुपए की लागत से बनी सड़क में भ्रष्टाचार की दरारे पड़ने लगी है. इस सड़क का जगह-जगह-जगह डामर उखड़ने लगा है. 

 यह भी पढ़े- 'कच्चा बादाम' फेम अंजिल अरोड़ा के नए वीडियो ने लगाई आग, सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

सड़क में घटिया निर्माण सामग्री होने से अब ग्रामीण विरोध करने लगे है. ऐसे में आक्रोशित ग्रामीणों ने भ्रष्ट अधिकारी व ठेकेदार के विरुद्ध कार्रवाई की मांग को लेकर SDM कार्यालय और PWD कार्यालय के बाहर प्रदर्शन कर हंगामा किया. इसके बाद ग्रामीणों ने कार्रवाई की मांग को लेकर मुख्यमंत्री, केंद्रीय परिवहन मंत्रालय और जिला कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौप, अधिकारी और ठेकेदार पर कार्रवाई करने और फर्म को निलंबित (ब्लेक लिस्ट)करने की मांग की है.

 ग्रामीणों ने बताया कि भीनमाल से मीठी बेरी जाने वाली एमडीआर सड़क निर्माण कार्य में पटरी पर 2 इंच ही सामग्री डाली जा रही है, जो कि सरासर गलत है. ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि एमडीआर सड़क पर निर्माण करने वाले ठेकेदार पर कार्रवाई इसलिए नहीं हो रही है क्योंकि वह मौजूदा सांसद और विधायक के जाति का है. इस सड़क का बजट जारी कर सड़क का कार्य शुरू करवाया गया था, लेकिन घटिया कार्य होने से कुछ दिनों के अंदर ही सड़क में दरारें आनी शुरू हो गई है. वहीं वाहनों के आवागमन से सड़क धंसने लगी है. आलम यह है कि ठेकेदार और अधिकारियों की मिलीभगत से बनी गारंटी पीरियड वाली सड़कें भी पहली बारिश के बाद चलने लायक नहीं रहती. 

 यह भी पढ़े- Rajasthan- नए जिलों के अस्तित्व में आते ही 24 IPS, 22 IAS और 15 IFS अधिकारियों के तबादले, जानें किसकों किस जिलें की मिली कमान

ग्रामीणों ने आरोप लगाया की भीनमाल में मनमर्जी से घटिया सड़कों का निर्माण किया जा रहा है जिस पर मौजूदा विधायक का कोई कंट्रोल नहीं है. सड़क निर्माण कार्य गुणवत्ता विहीन होने के चलते इस सड़क का जगह-जगह डामर उखड़ने लगा है. इसके बावजूद इस पर किसी का ध्यान नही जा रहा है. ऐसे में आपको बतादे कि जिस प्रकार से यह सड़क बनाई गई, उससे साफ है कि यह वर्षों या महीनों की बात तो दूर अलबत्ता इसके कुछ दिनों तक चलने की भी उम्मीद नहीं है. अधिकारियों की मिलीभगत के बिना यह संभव नहीं, भ्रष्टाचार पर जीरो टोलरेंस की बात करने वाली सरकार अधिकारियों पर एक्शन क्यों नहीं ले रही. 

 यह भी पढ़े- 'कच्चा बादाम' फेम अंजिल अरोड़ा के नए वीडियो ने लगाई आग, सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

 

Trending news