जालोर: बिपरजॉय तूफान का कहर, 1700 विद्युत पोल टूटे, 354 लोगों का रेस्क्यू
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1745821

जालोर: बिपरजॉय तूफान का कहर, 1700 विद्युत पोल टूटे, 354 लोगों का रेस्क्यू

जालोर न्यूज: राजस्थान में 17 से लेकर 20 जून तक भारी से भारी बारिश का मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. इसके साथ ही बिपरजॉय की वजह से जालोर में सड़कें लबालब हो गईं हैं.

जालोर: बिपरजॉय तूफान का कहर, 1700 विद्युत पोल टूटे, 354 लोगों का रेस्क्यू

Jalore: बिपरजॉय तूफान ने जिलेभर में कहर बरपाया है. जिलेभर में इस तूफान से 1700 विद्युत पोल टूटे है,जबकि पानी में फंसे 354 लोगों को बचाया गया है. बाढ़ में फंसे लोगों को रेस्क्यू कर बचाव का कार्य पूरा कर दिया गया है.

एनडीआरएफ टीम ने 70 लोगों को पानी से सुरक्षित निकाला

एसडीआरएफ टीम प्रभारी लोकेश सोनवाल ने बताया कि एसडीआरएफ टीम की ओर से 220 तथा एनडीआरएफ टीम की ओर से 70 लोगों को पानी से निकालकर सुरक्षित स्थान पर भेजा है.

आहोर क्षेत्र के भागली पुरोहितान गांव में चारों ओर से पानी में फंसे एक व्यक्ति का एसडीआरएफ टीम द्वारा जिला कलेक्टर निशान्त जैन व पुलिस अधीक्षक मोनिका सेन की मौजूदगी में रेस्क्यू किया गया.

इसी प्रकार भाद्राजून क्षेत्र के ग्राम चुण्डा में पानी में फंसे एक परिवार के 14 लोगों को पुलिस , प्रशासन और स्थानीय तैराकों की सहायता से रेस्क्यू कर सुरक्षित निकाला गया. इसी प्रकार रसियावास ग्राम में आहोर एसडीएम की मौजूदगी में एनडीआरएफ द्वारा एक बड़ा रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर पानी के बीच फंसे चार पुरुष-महिलाओं का सफलतापूर्वक रेस्क्यू किया गया.

साथ ही पास में फंसे 12 श्रमिकों को भी सफलतापूर्वक निकाला गया. इसी प्रकार आकोरापादर में फंसे लोगों व कवराडा में फंसे एक व्यक्ति को निकाल लिया गया. चार बच्चों सहित कुल 13 को सकुशल रेस्क्यू किया गया. इसी प्रकार जिला प्रशासन तथा रेस्क्यू टीम द्वारा जवाई नदी उफान पर होने से लेटा गांव में फंसी बीमार महिला को रेस्क्यू कर अस्पताल भिजवाया पहुंचाया.

कलेक्टर निशांत जैन कर रहे मॉनीटरिंग 

जालोर जिले के कई गांवों में पानी का भराव होने के कारण विशेषकर खेतों में गए लोगों के फंसने की जानकारी सामने आने लगी है. जिस कारण टीम इस कार्य में तेजी से जुटी हुई है. जिला कलेक्टर निशांत जैन स्वयं मॉनीटरिंग कर रहे हैं, वहीं बाढ़ से बचाव कार्य का जायजा लेने प्रभारी मंत्री अर्जुनसिंह बामनिया भी जालोर पहुंचे.

उनके साथ जन अभाव अभियोग निराकरण समिति के अध्यक्ष पुखराज पाराशर भी थे. जिन्होंने अधिकारियों की बैठक लेकर बचाव राहत कार्यों को तेजी लाने को लेकर दिशा निर्देश दिए, प्रभारी मंत्री  सांचोर क्षेत्र के बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का जायजा लेंगे.

यह भी पढ़ेंः

Rajasthan Weather News: राजस्थान में चक्रवाती तूफान बिपरजॉय ने मचाई तबाही, कई इलाकों में आई बाढ़!

बिपरजॉय से प्रदेश में नुकसान, BJP प्रदेशाध्यक्ष बोले, गहलोत सरकार का आपदा प्रबंधन फेल, दावों की खुली पोल

Trending news