Jalore News : जिला स्तरीय जनसुनवाई एवं सतर्कता समिति की बैठक सम्पन्न
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1446663

Jalore News : जिला स्तरीय जनसुनवाई एवं सतर्कता समिति की बैठक सम्पन्न

राजस्थान संपर्क पोर्टल पर दर्ज परिवेदनाओं की समीक्षा के लिए जालोर में बैठक हुई

Jalore News : जिला स्तरीय जनसुनवाई एवं सतर्कता समिति की बैठक सम्पन्न

Jalore News : राजस्थान संपर्क पोर्टल पर दर्ज परिवेदनाओं की समीक्षा एवं जन शिकायतों, परिवेदनाओं के निवारण के लिए डीओआईटी सभाभवन में आयोजित जिला स्तरीय जनसुनवाई एवं सतर्कता समिति बैठक के दौरान जिला कलक्टर निशांत जैन ने कहा कि अधिकारी संवेदनशील होकर आमजन की समस्याओं का समाधान कर उन्हें राहत प्रदान करना सुनिश्चित करें.

जनसुनवाई में जिला कलक्टर निशांत जैन द्वारा आमजन की परिवेदनाओं की सुनवाई करते हुए मौके पर उनका निस्तारण किया गया. जनसुनवाई के दौरान खाद्य सुरक्षा योजना में नाम जुड़वाने, सरकारी रास्ते और भूमि से अतिक्रमण हटवाने, पट्टा जारी करने, पेयजल आपूर्ति और प्रेशर संबंधी समस्या, विद्युत कनेक्शन समेत विभिन्न परिवेदनाओं का संज्ञान लेते हुए जिला कलक्टर की तरफ से संबंधित उपखण्ड अधिकारी, तहसीलदार, विकास अधिकारी व विभागीय अधिकारियों को उचित कार्यवाही कर पालना रिपोर्ट पेश करने के निर्देश दिये गये.

जनसुनवाई के दौरान जिला कलक्टर निशांत जैन ने सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज एवं एआरडी द्वारा प्रेषित परिवादों पर ब्लॉकवार चर्चा करते हुए, संबंधित विभागों के अधिकारियों को उचित समाधान के निर्देश दिए. उन्होंने परिवारियों से व्यक्तिश चर्चा करते हुए उनकी समस्याओं से रूबरू होकर उनके त्वरित समाधान के लिए संबंधित अधिकारियों को कार्यवाही करने के लिए निर्देशित किया.

सतर्कता समिति में दर्ज 18 प्रकरणों में से 6 का निस्तारण किया गया, वही जनसुनवाई के दौरान प्राप्त 30 परिवेदनाओं में से 5 का मौके पर ही निस्तारण कर शेष 25 परिवेदनाओं को संपर्क पोर्टल पर दर्ज कर निस्तारण के लिए संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिये गये.

ये भी पढ़ें
अतिरिक्त जिला कलक्टर राजेन्द्र प्रसाद अग्रवाल, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी संजय कुमार वासु, उप वन संरक्षक यादवेन्द्र चुण्डावत, जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियंता तारांचद कुलदीप, डिस्कॉम के अधीक्षण अभियंता महेश कुमार व्यास, सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता रमेश कुमार सिंघारिया, सीमएचओ डॉ. रमाशंकर भारती, कृषि विभाग के उप निदेशक डॉ. आर.बी.सिंह, महिला एवं बाल अधिकारिता विभाग के उप निदेशक अशोक विश्नोई, जिला जन अभाव अभियोग एवं सतर्कता समिति के सदस्य आमसिंह व लीला राजपुरोहित सहित विभिन्न अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे। जनसुनवाई के दौरान जिले के समस्त उपखण्ड अधिकारी सहित ब्लॉक स्तरीय अधिकारी वीसी के माध्यम से जुड़े रहे.

रिपोर्टर- डूंगर सिंह  

धूलचंद मीणा की थी उदयपुर-अहमदाबाद रेलवे ट्रैक ब्लास्ट करने की साजिश, वजह जान कर चौंक जाएंगे आप

Trending news