जालोर पार्षद लक्ष्मणसिंह सांखला ने दीपावली महोत्सव वाल्मीकि समाज के लोगों के साथ मनाया
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1407180

जालोर पार्षद लक्ष्मणसिंह सांखला ने दीपावली महोत्सव वाल्मीकि समाज के लोगों के साथ मनाया

जिला मुख्यालय पर वार्ड संख्या 21 में पार्षद लक्ष्मणसिंह सांखला ने दीपावली महोत्सव वाल्मीकि समाज के लोगों के साथ मनाया

जालोर पार्षद लक्ष्मणसिंह सांखला ने दीपावली महोत्सव वाल्मीकि समाज के लोगों के साथ मनाया

Jalore News : राजस्थान के जालोर जिला मुख्यालय पर वार्ड संख्या 21 में पार्षद लक्ष्मणसिंह सांखला ने दीपावली महोत्सव वाल्मीकि समाज के लोगों के साथ मनाया. इस दौरान उन्होंने वाल्मीकि समाज के लोगों को पटाखे, मिठाई और वस्त्र भेंट किए. कार्यक्रम के दौरान शहर की सफाई करने वाले कई परिवार उपस्थित थे.

सभी वाल्मीकि समाज के लोगों ने कहा कि पार्षद लक्ष्मण सांखला ने नवाचार किया है. आज उनके मन में ये बात स्पष्ट हो गई कि लोगों के बीच में कोई अंतर नहीं है. यह सब मन का भेद है. लक्ष्मण सिंह सांखला ने बताया कि दीपावली महोत्सव वाल्मीकि समाज के लोगों के साथ मनाने को लेकर उनके मन में पहले से ही ख्याल आ गया था.

वर्तमान परिस्थिति में हर जाति धर्म के लोग एक हैं. विशेषकर वाल्मीकि समाज पर सफाई कार्य का जिम्मा है जो सबसे पुनीत कार्य है. महात्मा गांधी ने इस समाज के लोगों को हरिजन नाम दिया था. पार्षद लक्ष्मणसिंह सांखला की माताजी सन्तोषकंवर सांखला ने बताया कि सपरिवार सभी ने वाल्मीकि समाज के लोगों के साथ दीपावली मनाकर दीपोत्सव की शुरुआत की. उन्होंने बताया कि उन्हें उनके बेटे पर नाज है. प्रभु से यही कामना है कि जरूरतमंद लोगों के काम आए और बेहतर काम करें.

सफाई निरीक्षक सुनील तेजी और महिपालसिंह ने कहा कि पार्षद लक्ष्मणसिंह सांखला ने वाल्मीकि समाज, विशेषकर सफाई कर्मियों को बुलाकर सम्मान किया है, जो नवाचार है. दीपोत्सव के पहले दिन मिठाई, वस्त्र व पटाखे भेंट किये.

सफाई कर्मियों के साथ दीपावली मनाई है. जो प्रशंसनीय है. इस दौरान पार्षद बसन्त सुथार ने कहा कि साथी पार्षद लक्ष्मण सिंह सांखला ने बेहतरीन कार्य किया है. सफाई कर्मी हमारे लिए आदरणीय है. शहर की सफाई का जिम्मा इन पर है. इस दौरान गोविंद पुरी, दिनेश सोलंकी, देवानन्द सिंधी, वार्ड जमादार रविन्द्र, प्रमोद समेत कई सफाई कर्मी मौजूद थे.

रिपोर्टर-डुंगरसिंह राठौड़ 

राजस्थान के किसान परिवार का लाडला हुआ शहीद, वीरांगना बेहोश, 5 साल की बेटी को इंतजार

 

Trending news