जालोर के चितलवाना उपखंड पर इन्होंने काम किया बंद, 11 सूत्रीय मांगों को लेकर हड़ताल जारी
Advertisement

जालोर के चितलवाना उपखंड पर इन्होंने काम किया बंद, 11 सूत्रीय मांगों को लेकर हड़ताल जारी

Jalore: जालोर के चितलवाना उपखण्ड मुख्यालाय पर मंत्रालयिक कर्मचारियों के बाद राजस्वकर्मियों व ग्राम विकास अधिकारियों ने भी काम बंद कर दिया हैं.

जालोर के चितलवाना उपखंड पर इन्होंने काम किया बंद, 11 सूत्रीय मांगों को लेकर हड़ताल जारी

Jalore: जालोर के चितलवाना उपखण्ड मुख्यालाय पर राजस्वकर्मियों व ग्राम विकास अधिकारियों ने भी काम बंद कर दिया हैं.मंत्रालयिक कर्मचारी और राजस्वकर्मी कामकाज बंद कर सामूहिक अवकाश पर चले गए हैं, इससे सरकारी दफ्तरों में फाइलों का मूवमेंट बंद हो गया है.विभागों का काम प्रभावित हो रहा हैं.

मंत्रालयिक कर्मचारी ने जहां 11 सूत्रीय मांगों को लेकर हड़ताल पर हैं, वहीं राजस्वकर्मी भी राज्य सरकार से हुए समझौता लागू करने की मांग को लेकर दो दिन से सामूहिक अवकाश पर हैं और कल से ग्राम विकास अधिकारियों ने भी पूर्व में हुए समझौते को लागू करने की मांग को लेकर हड़ताल शुरू कर दी है, यानि की हड़ताल का असर ग्राम पंचायत से लेकर बड़े सरकारी दफ्तरों में देखने को मिल रहा हैं.

मंत्रालयिक कर्मचारियों और राजस्वकर्मियों,ग्राम विकास अधिकारियों के काम बंद करने से सरकारी दफ्तरों में कामकाज ठप हो गया है.पटवारी से लेकर तहसीलदारों ने सामूहिक अवकाश पर रहने से प्रदेश में मूल निवास प्रमाण पत्र,जाति प्रमाण पत्र,ईडब्ल्यूएस प्रमाण पत्र,हैसियत प्रमाण पत्र बनवाने के लिए लोग परेशान हो रहे है.

राजस्वकर्मियों के हड़ताल पर जाने से नामांतरकरण,जमाबंदी,सीमाज्ञान,बैंक के रहन,लैंड कंवर्जन,गिरदावरी सहित अन्य काम काज नहीं हो सके.सबरजिस्ट्रार दफ्तर बंद रहने से जमीन की रजिस्ट्री नहीं हो सकी.साथ ही उपखण्ड के नेहड़ क्षेत्र के दूरदराज के इलाकों से आने वाले लोगों को बैरंग लौटना पड़ा.

ये भी पढ़ें- Akshaya Tritiya: अक्षय तृतीया पर 18 गांवों में नहीं बजती शहनाई, सवाईमाधोपुर में मनाया जाता है शोक, ऐसा क्यों?

 

Trending news