जालोर: जिला स्तरीय जनसुनवाई का हुआ आयोजन, ये लोग रहे मौजूद
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1269066

जालोर: जिला स्तरीय जनसुनवाई का हुआ आयोजन, ये लोग रहे मौजूद

जनसुनवाई के दौरान जिले के समस्त उपखण्ड अधिकारी सहित ब्लॉक स्तरीय अधिकारी वीसी के माध्यम से जुड़े रहें. 

जिला स्तरीय जनसुनवाई का हुआ आयोजन

Jalore: राजस्थान संपर्क पोर्टल पर दर्ज परिवेदनाओं की समीक्षा और जन शिकायतों, परिवेदनाओं के निवारण के लिए कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित जिला स्तरीय जनसुनवाई और सतर्कता समिति बैठक के दौरान जिला कलेक्टर निशंत जैन ने कहा कि उपखंड अधिकारी तहसील स्तर पर लंबित प्रकरणों पर संज्ञान लेते हुए उनका त्वरित निस्तारण कराएं.

यह भी पढ़ें- REET 2021: जालोर में 16 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित होगी रीट परीक्षा, चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात

जनसुनवाई के दौरान जिले के समस्त उपखण्ड अधिकारी सहित ब्लॉक स्तरीय अधिकारी वीसी के माध्यम से जुड़े रहें. जनसुनवाई में जिला कलेक्टर निशांत जैन द्वारा आमजन की परिवेदनाओं की सुनवाई करते हुए मौके पर उनका निस्तारण किया गया. जनसुनवाई के दौरान सरकारी रास्ते से अतिक्रमण हटवाने, अवैध जल कनेक्शन हटाने, सरकारी भूमि से अतिक्रमण हटवाने, जमीन का सीमांकन करने, पेयजल आपूर्ति व प्रेशर संबंधी समस्या, विद्युत कनेक्शन समेत विभिन्न परिवेदनाओं का संज्ञान लेते हुए जिला कलेक्टर द्वारा संबेंधित उपखंड अधिकारी, तहसीलदार, विकास अधिकारी को उचित कार्यवाही कर पालना रिपोर्ट पेश करने के निर्देश दिए गए.

जनसुनवाई के दौरान जिला कलेक्टर निशांत जैन ने पूरण ग्राम पंचायत की दीपा की ढाणी, माण्डोली, वेडिया ग्राम में रास्तों के अतिक्रमण संबंधी परिवादों का निस्तारण करने और मुडतरासिली ग्राम में गोचर भूमि व कलापुरा में गैर मुमकिन नाले पर अतिक्रमण हटाने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए.

उन्होंने चितलवाना के शिवशंकर नगर स्थित तालाब की किस्म दर्ज किये जाने, सरनाऊ ग्राम स्थित जीएलआर में पानी की आपूर्ति सुनिश्चित करने और अवैध कनेक्शन हटवाने सहित नामांतरण, घरेलू विद्युत-पानी के कनेक्शन, प्रधानमंत्री आवास योजना, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के संबंध में उपस्थित हुए परिवादियों की समस्या सुन उनके उचित निस्तारण के लिए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए.

जनसुनवाई में उपस्थित हुए आहोर पंचायत समिति के किशनगढ निवासी दिव्यांग नारणाराम अपनी पत्नी के साथ बीपीएल कार्ड संबंधी परिवाद को लेकर पेश हुआ, जिस पर जिला कलेक्टर निशांत जैन ने संबंधित उपखंड अधिकारी और रसद विभाग के प्रवर्तन निरीक्षक को त्वरित कार्यवाही कर दिव्यांगजन को राहत प्रदान करने के निर्देश दिए.

सतर्कता समिति में दर्ज 12 प्रकरणों में से 4 का निस्तारण किया गया वही जनसुनवाई के दौरान 61 परिवेदनाओं में से 14 का मौके पर ही निस्तारण कर शेष परिवेदनाओं के निस्तारण के लिए संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए गए, इस अवसर पर जिला पुलिस अधीक्षक हर्षवर्धन अग्रवाला, उप वन संरक्षक यादवेन्द्र चूण्डावत, डिस्कॉम एसई हेमन्त संखलेचा समेत सतर्कता समिति की सदस्य लीला कंवर, भरत कुमार सहित विभिन्न अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहें.

Reporter: Dungar Singh

 

Trending news