बिपरजॉय चक्रवात का कहर जारी,राजस्थान के इस इलाके में बाढ़ जैसे हालात
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1743149

बिपरजॉय चक्रवात का कहर जारी,राजस्थान के इस इलाके में बाढ़ जैसे हालात

जालोर न्यूज: बिपरजॉय चक्रवात की वजह से बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं. लगातार बारिश की वजह से लोगों के जन जीवन पर भी काफी प्रभाव पड़ा है. मौके पर आपदा प्रबंधन की टीमें मौजूद हैं.

बिपरजॉय चक्रवात का कहर जारी,राजस्थान के इस इलाके में बाढ़ जैसे हालात

Sanchore, Jalore: सांचोर के सुरावा-पांचला बांध टूटने से बाढ़ का पानी मुख्य बाजार में घुस गया है. बाढ़ का पानी शहर में घुसने से मुख्य बाजार सहित कई कॉलोनियां जलमग्न हो गयी है. मुख्य बाजार की सड़कें जलमग्न हो गयी है साथ ही कई दुकानों में पानी भर गया है.

पांचला-सुरावा बांध टूटने की खबर मिलते ही मंत्री सुखराम बिश्नोई ने सांचोर शहर में लाउडस्पीकर से आवाज देकर सांचोर शहर को खाली करवाने के लिए कहा है. अचानक शहर में पानी आने की जानकारी मिलने के बाद देर रात 2 बजे लोगों ने बाजार में अपनी दुकानें खाली करनी शुरु दी. वहीं निचले इलाके के लोगों को भी सुरक्षित स्थान पर जाने के लिए कह दिया है.

 जालोर में बने बाढ़ के हालात 

बिपरजॉय तूफान के बाद जालोर में बने बाढ़ के हालात को लेकर जोधपुर संभागीय आयुक्त कैलाश चंद्र मीणा आईएएस जितेंद्र कुमार सोनी पहुंचे और जालौर ,कलेक्ट्रेट ऑफिस में महत्वपूर्ण बैठक ली. जिले में बिजली सुचारू करने सहित राहत बचाव कार्य के निर्देश दिए. जिला कलेक्टर निशात जैन एसपी मोनिका सेन मौजूद रहीं.

बैठक के बाद आईएएस जितेंद्र कुमार सोनी को सांचोर के लिए रवाना किया गया है. साथ जिला कलेक्टर निशांत जैन भी रवाना हुए हैं. वहीं सांचोंर में एसडीएम संजीव कुमार खैदर,तहसीलदार रामस्वरुप जौहर,डिप्टी मांगीलाल राठौड़ मोर्चा संभाले हुए है.

 बिपरजॉय राजस्थान के कई जिलों में कहर बरपा रहा

बता दें कि गुजरात में तबाही मचाने के बाद चक्रवाती तूफान बिपरजॉय अब राजस्थान के कई जिलों में कहर बरपा रहा है. यहां पर  बिपरजॉय तूफान के चलते आंधी तूफान तो चल ही रहे हैं, इसके साथ ही झमाझम बारिश से लोगों का हाल बेहाल है. राजस्थान के अलग-अलग जिलों में बिपरजॉय तूफान के कहर के चलते रेड अलर्ट, ऑरेंज अलर्ट और येलो अलर्ट जारी किया गया है. 

गौरतलब है कि राजस्थान में 17 से लेकर 20 जून तक भारी से अति भारी बारिश को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. इसके साथ ही 16 जून को  राजस्थान के कई हिस्सों में लगातार बारिश से सड़कें पानी पानी हो गई है, वहीं, आंधी तूफान से कहीं बिजली के पोल उखड़ गए तो कहीं पेड़ उखड़ गए हैं.

ये भी पढ़ें- JEE Advanced Result 2023 OUT: जेईई एडवांस्ड का रिजल्ट जारी, कोटा से टॉप 10 में चार स्टूडेंट्स ने बनाई जगह

ये भी पढ़ें- प्यार-शादी और मौत की दास्तां: शादी के लिए राजी नहीं थे परिवार, दोनों थे परेशान, फिर उठाया ये खौफनाक कदम

 

Trending news