विशेष योग्यजन आयुक्त का चितलवाना दौरा, निशक्तजनों से शेयर किया अपना मोबाइल नंबर
Advertisement

विशेष योग्यजन आयुक्त का चितलवाना दौरा, निशक्तजनों से शेयर किया अपना मोबाइल नंबर

मिशन तहसील-392 के तहत विशेष योग्यजन आयुक्त उमाशंकर शर्मा चितलवाना दौरे पर रहे.जहां पंचायत समिति परिसर में आयोजित कार्यक्रम में आयुक्त शर्मा ने शिरकत की.इस दौरान आयुक्त शर्मा ने राज्य सरकार द्वारा संचालित योजनाओं की जानकारी देते हुए उनका लाभ उठाने का आह्वान किया.साथ ही जनसुनवाई करते हुए दिव्या

विशेष योग्यजन आयुक्त का चितलवाना दौरा, निशक्तजनों से शेयर किया अपना मोबाइल नंबर

जालोर: मिशन तहसील-392 के तहत विशेष योग्यजन आयुक्त उमाशंकर शर्मा चितलवाना दौरे पर रहे.जहां पंचायत समिति परिसर में आयोजित कार्यक्रम में आयुक्त शर्मा ने शिरकत की.इस दौरान आयुक्त शर्मा ने राज्य सरकार द्वारा संचालित योजनाओं की जानकारी देते हुए उनका लाभ उठाने का आह्वान किया.साथ ही जनसुनवाई करते हुए दिव्यांग लोगों से वन टू वन बात कर उनकी समस्या का समाधान करने के लिए अधिकारियों को पाबंद किया.

मिशन तहसील-392 के तहत की जनसुनवाई

विशेष योग्यजन मिशन तहसील-392 के तहत सरकार आपके द्वार जनसुनवाई व समस्या समाधान का तहसील स्तरीय शिविर पंचायत समिति चितलवाना में आयोजन किया गया.जिसमें बड़ी संख्या में दिव्यांग पहुंचे.शिविर में मुख्य अतिथि विशेष योग्यजन राज्यमंत्री व निशक्तजन आयुक्त उमाशंकर शर्मा ने निशक्तजनों से कहा कि सरकार ने दिव्यांगों के लिए समाज कल्याण विभाग के माध्यम से कई योजनाएं चला रखी है, वे इनकी जानकारी लेकर लाभ लेते हुए आत्मनिर्भर बनें.

दिव्यांगों के कामों में कर्मचारी अधिकारी मदद करें

उन्होंने अधिकारियों व कर्मचारियों से कहा कि यह उनका कर्तव्य है कि विशेष योग्यजन व्यक्तियों के साथ समरसता के भाव रखते हुए उनकी समस्याओं का समय पर निपटारा करें. उन्होंने कहा कि कोई प्रताडि़त कर रहा हो या समय पर कार्य नहीं होने पर वे सीधे आयुक्त से भी संपर्क कर सकते हैं. उन्होंने शिविर में आए विशेष योग्यजनों के बीच जाकर उनकी समस्याएं सुनी तथा अधिकारियों को तुरंत निदान करने के लिए पाबंद किया.

आयुक्त उमाशंकर शर्मा ने कहा कि मैने आप सभी को फॉर्म के साथ एक पर्ची दिलवाई है उस पर मेरे नम्बर है अगर आपको कोई प्रताड़ित करें व कोई जरुरत हो तो आप मुझे सीधा संपर्क करें.यहां तक कि आयुक्त ने दिव्यांगजनो से उनकी जगह पर जाकर वन टू वन बात कर उनकी समस्याएं जानी और अधिकारियों को सख्त लहजे में उनकी समस्याओं के समाधान करने के लिए पाबंद किया.इस दौरान मंत्री सुखराम बिश्नोई भी साथ में रहे.

Trending news