Bhinmal: भीनमाल में दीपावली पर सतरंगी रोशनी से जगमगाएगी माघनगरी, ये रहेगा खास..
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1404657

Bhinmal: भीनमाल में दीपावली पर सतरंगी रोशनी से जगमगाएगी माघनगरी, ये रहेगा खास..

जालोर के भीनमाल में दीपावली पर्व को खास बनाने के लिए प्रशासन ने शहर के बाजार को  रंग-बिरंगी तिरंगा रोशनी से सजाया जाएगा.

रोशनी से सजा बाजार

Bhinmal: जालोर के भीनमाल में इस बार दीपावली पर्व को खास बनाने के लिए प्रशासन ने कुछ नया किया है. जिसकी शहरवासी भी प्रशंसा कर रहें हैं. शहर के बाजार को पहली बार इस दीपावली पर रंग-बिरंगी तिरंगा रोशनी से सजाया जाएगा, जिसका काम शुरू हो गया है. पहली बार माघ चौक से वराहश्याम मंदिर और वराहश्याम मंदिर से महालक्ष्मी मंदिर तक दीपावली के मौके पर विशेष सजावट की जा रही है. वहीं माघ चौक पर 5100 दीपक से दीपदान होगा. 

प्रशासन की इस पहल की चर्चा चारों तरफ हो रही है. शहर में हो रही लाइटिंग त्यौहार की रौनक को खास बनाएगी. बता दें कि कुछ दिन पहले उपखंड अधिकारी जवाहरराम चौधरी व डीएसपी सीमा चौपड़ा की मौजूदगी में व्यापारिक संगठनों की बैठक आयोजित हुई थी. बैठक में दीपावली पर्व को इस बार अलग तरीके से मनाने एवं शहरवासियों के लिए आकर्षण का केंद्र हो इसका निर्णय लिया गया था. बैठक के दौरान धनतेरस से दीपावली तक तीन दिन तक शहर के मुख्य बाजार आकर्षक सतरंगी रोशनी से जगमगाएगा. 

इस बार बाजार की सजावट लोगों में आकर्षण का केंद्र बनी हुई है, क्योंकि पहले कोई सजावट नहीं होती थी. इस बार जवाहरराम चौधरी व डीएसपी सीमा चौपड़ा की नई पहल से बाज़ार में आकर्षक लाइटिंग का भी भव्य नजारा देखने को मिल रहा है. यहां लगाई गई रंग-बिरंगी लाइट्स शहरवासियों को लुभा रही हैं तो, वहीं लोग भी अपने-अपने घरों व दुकानों को सजाने, संवारने में जुटे हुए हैं. इसके अलावा सभी चौराहें को भी रोशनी से सजाए जा रहा है. माघ चौक पर 5100 भव्य दीपोत्सव लगाकर एवं आतिशबाजी की जाएगी.

यह रहेगी व्यवस्था

इसके अलावा दीपावली पर्व पर शांति एवं कानून व्यवस्था को लेकर मुख्य बाजार पुलिस जाब्ता तैनात रहेगा. डीएसपी सीमा चोपड़ा ने बताया कि थाना अधिकारी लक्षणसिंह चंपावत के नेतृत्व में मुख्य बाजार में 7 बजे से शाम 10 बजे तक वनवे ही रहेगा एवं पुलिस व्यवस्था रहेगी. इसमें सभी लोगों से सहयोग की अपील की गई है.

मिलावट वालों के ख़िलाफ़ होगी कार्रवाई

एसडीएम जवाहरराम चौधरी ने व्यापारियों से अपील करते हुए कहा कि खाद्य पदार्थों में किसी भी प्रकार की मिलावट करते पाए जाने पर उस दुकान को सीज किया जा सकता है. इसको लेकर समय समय पर खाद्य पदार्थ की जांच भी की जाएगी, इसलिए व्यापारी शुद्धता का पूरा ध्यान रखें.

Reporter - Dungar Singh

यह भी पढ़ेंः 

Diwali 2022: इस बार दिवाली को बनाए यादगार, घूम आएं रंगीला राजस्थान

 

 

Trending news