Jaisalmer: ट्रेन की चपेट में आने से तीन गायों की हुई दर्दनाक मौत,1 गंभीर घायल
Advertisement

Jaisalmer: ट्रेन की चपेट में आने से तीन गायों की हुई दर्दनाक मौत,1 गंभीर घायल

Jaisalmer news: जैसलमेर जिले लाठी क्षेत्र में ट्रेन की चपेट में आने से पशुओं की मौत होने का सिलसिला जारी है. आए दिन ट्रेन की चपेट में आने से गाय,बकरी,ऊंट काल का ग्रास बन रहे है.हादसे में तीन गायो कि मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई.

Railway accident

Jaisalmer news: जैसलमेर जिले लाठी क्षेत्र में ट्रेन की चपेट में आने से पशुओं की मौत होने का सिलसिला जारी है. आए दिन ट्रेन की चपेट में आने से गाय,बकरी,ऊंट काल का ग्रास बन रहे है. ऐसे में जहां स्थानीय लोगों को आए दिन तकलीफ उठानी पड़ रही है वहीं दूसरी ओर ग्रामीणो में प्रशासन के खिलाफ रोष गहराता जा रहा है.

किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं 
इस संबंध में ग्रामीणो व वन्यजीव प्रेमियो द्वारा कई बार प्रशासनिक अधिकारियों को सूचित किया गया. लेकिन उसके बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है. विभागीय अधिकारियों की लापरवाही के कारण ओढाणीया से लेकर सोढाकोर तक बना रेलवे मार्ग इन दिनों पशुओ व वन्यजीव के लिए मौत का ट्रैक बन कर रह गया है.  शुक्रवार सुबह सोढाकोर व लाठी गांव के पास रेलवे ट्रेक पर ट्रेन की चपेट में आने से एक साथ तीन गायों कि दर्दनाक मौत हो गई वही 1 गाय गंभीर रूप से घायल हो गई .

चार गाय हड़बड़ाहट में ट्रैन कि चपेट
जानकारी के अनुसार शुक्रवार सुबह सोढाकोर व लाठी गांव के बीच रेलवे ट्रेक के पास एक गायों का झुंड विचरण कर रहा था. गायों का झुंड विचरण करता हुआ अचानक रेलवे ट्रेक पर आ गया. इस दौरान यहां से गुजर रही ट्रेन की आवाज सुनकर चार गाय हड़बड़ाहट में ट्रैन कि चपेट में आ गई. हादसे में तीन गायो कि मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई.

 

एक गाय गंभीर रूप से घायल
 वहीं एक गाय गंभीर रूप से घायल हो गई. इस दौरान यहां से गुजर रहे रेलवे कार्मिको ने इस घटना कि सुचना स्थानीय ग्रामीणो को दी. सूचना मिलने पर गोरी शंकर पुनिया सहित आसपास के बडी संख्या में आसपास के ग्रामीण व गौरक्षक मौके पर पहुंचे. उन्होने मृत गायों को रेलवे ट्रेक से हटाया तथा घायल गाय का उपचार करवाने के भादरिया गौशाला भिजवाया. जहां पर घायल गाय की देखरेख व उपचार किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें:सिक्सलेन निर्माण कार्य ने बिगाड़ी शाहपुरा की ट्रैफिक व्यवस्था,जाम से यात्री हो रहे परेशान

Trending news