जैसलमेर में पर्यटन सीजन की शुरूआत जुलाई से, सजने लगी सवर्ण नगरी
Advertisement

जैसलमेर में पर्यटन सीजन की शुरूआत जुलाई से, सजने लगी सवर्ण नगरी

 जैसलमेर में जुलाई महीने से पर्यटन सीजन की शुरूआत होने  जा रहा है.  जिसके लिए पर्यटन नगरी को सजाने संवारने की कवायद शुरू हो चुकी है. इस बार पर्यटन सीजन में सैलानियों की अच्छी आने की उम्मीद में होटल और रिसोर्ट मालिकों ने अभी से तैयारियां शुरू कर दी है

जैसलमेर में पर्यटन सीजन की शुरूआत जुलाई से, सजने लगी सवर्ण नगरी

Jaisalmer: जैसलमेर में जुलाई महीने से पर्यटन सीजन की शुरूआत होने  जा रहा है.  जिसके लिए पर्यटन नगरी को सजाने संवारने की कवायद शुरू हो चुकी है. इस बार पर्यटन सीजन में सैलानियों की अच्छी आने की उम्मीद में होटल और रिसोर्ट मालिकों ने अभी से तैयारियां शुरू कर दी है.  जिसके लिए होटल, रिसोर्ट और रेस्तरां सभी में रेनोवेशन का काम शुरू हो गया है.

 लगातार, 2 साल से कोरोना की मार झेल चुके पर्यटन से जुड़े लोगों में इस बार अच्छे टुरिस्ट सीजन की उम्मीद है. इसी उम्मीद के चलते वे अपनी अपनी लोकेशन को और ज्यादा बेहतर बनाने और सैलानियों का ध्यान अपनी तरफ खींचने की पूरी तैयारियों में जुट गए हैं.

सजने लगे होटल व रिसोर्ट
जैसलमेर में मानसून आने के बाद टुरिस्ट की संख्या बढ़ता देख  रिसोर्ट मालिकों ने  रंग रोगन के साथ साथ प्रॉपर्टी को बेहतरीन लूक देना शुरू कर दिया है.  रोजानी रिसोर्ट सम के मालिक गुलाम कादर कहते हैं कि, कोरोना काल में हम लोगों ने बहुत नुकसान झेला है. कोरोना के दौरान एक भी सैलानी जैसलमेर नहीं आया, जिससे हमें नुकसान का सामना करना पड़ा. वे बताते हैं कि इस बार कोरोना नहीं होने से हमारे पास सैलानियों की अच्छी एडवांस बूकिंग भी आ रही है. 

विदेशी सैलानियों के आने की उम्मीद
जैसलमेर शहर स्थित होटल के मालिक गुलाम कादर मानते हैं कि, कोरोना काल की दुखद यादें भूलकर हम सब इस साल अच्छे सीजन की आस में है और उम्मीद है कि इस बार सीजन अच्छा जाएगा. वे बताते हैं कि कोरोना काल में 2 साल विदेशी सैलानी जैसलमेर नहीं आए जिससे हमें बहुत ज्यादा नुकसान हुआ. लेकिन इस बार कोरोना का नामो निशान नहीं है तब लगता है विदेशी सैलानी अच्छी खासी तादाद में जैसलमेर आएंगे. विदेशी सैलानियों के आने से टुरिस्ट बिजनेस में बढ़ौतरी होगी. उन्होने बताया कि इस बार एडवांस बूकिंग के आने से हमें अच्छी उम्मीद जागी है कि पर्यटन से जुड़े सभी लोगों को इस बार निराश नहीं होना पड़ेगा.

Trending news