Pokhran: डेलासर गांव के पास मिली संदिग्ध‌‌ वस्तु, ग्रामीणों में दहशत
Advertisement

Pokhran: डेलासर गांव के पास मिली संदिग्ध‌‌ वस्तु, ग्रामीणों में दहशत

जैसलमेर के लाठी थाना क्षेत्र के डेलासर गांव के पास एक नलकूप पर शनिवार सुबह एक सफ़ेद रंग की रिमोंट कंट्रोलनुमा वस्तु गिरने की सूचना से किसानों व ग्रामीणों में हड़कंप मच गया. 

डेलासर गांव के पास मिली संदिग्ध‌‌ वस्तु

Pokhran: जैसलमेर के लाठी थाना क्षेत्र के डेलासर गांव के पास एक नलकूप पर शनिवार सुबह एक सफ़ेद रंग की रिमोंट कंट्रोलनुमा वस्तु गिरने की सूचना से किसानों व ग्रामीणों में हड़कंप मच गया. किसानों व ‌ग्रामीणों की सूचना पर लाठी पुलिस घटनास्थल पर पहुंची. पुलिस ने संदिग्ध वस्तु को अपने कब्जे में लिया. तथा जांच पड़ताल कि जिस पर पाया गया कि संदिग्ध वस्तु मौसम विभाग एक का यंत्र है, जिस पर ग्रामीणों व किसानों ने राहत की सांस ली.

जानकारी के अनुसार शनिवार सुबह डेलासर गांव के पास स्थित ओमप्रकाश महाराज के‌ नलकूप पर अचानक आसमान से एक सफेद रंग का रिमो़ट कंट्रोलनुमा वस्तु गिरी. अचानक आसमान से गिरी रिमोट कंट्रोलनूमा वस्तु से किसानों व ग्रामीणों में हड़कंप‌‌ सा मच गया. तथा संदिग्ध वस्तु को देखने के लिए आसपास के किसान व ग्रामीण उमड़ने लगे. नलकूप के किसान ‌पुखराज चोधरी ने इस घटना को लेकर लाठी पुलिस को सूचित किया. सूचना मिलने पर लाठी पुलिस थाने से थानाधिकारी अशोक कुमार विश्नोई के नेतृत्व मे पदमसिंह भाटी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुँचें. उन्होने मौके पर पंहुचकर संदिग्ध वस्तु को अपने कब्जे में ‌लिया‌, तथा जांच पड़ताल की.

पुलिस ने की जांच पड़ताल तो निकला‌ रेडियोसोनडे यंत्र
लाठी थानाधिकारी अशोक कुमार विश्नोई ने बताया कि डेलासर गांव‌ के पास एक नलकूप पर मिली सफ़ेद रंग कि संदिग्ध वस्तु कि जांच पड़ताल कि जिस पाया गया कि संदिग्ध वस्तु मौसम विभाग का एक यंत्र हैं, जिसे रेडियोसोनडे नाम से जाना जाता है‌. इसका उपयोग मौसम विभाग द्वारा तापमान आर्द्रता और वायुदाब को मापने में उपयोग लिया जाता है. 
यह भी पढ़ें- Today Gold-Silver Rate: जेवराती सोने की कीमतों में आया उछाल, चांदी स्थिर 

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Trending news