जैसलमेर में बारिश ने जमकर बरपाया कहर, रिड़मल सब माईनर टूटा, फसलें हुई जलमग्न
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1317020

जैसलमेर में बारिश ने जमकर बरपाया कहर, रिड़मल सब माईनर टूटा, फसलें हुई जलमग्न

जैसलमेर जिले के रामगढ़ के नहरी क्षेत्र में हुई बारिश ने जमकर कहर बरपाया है. नहरी क्षेत्र में उगी फसलें जलमग्न हो गई है, ऐसे में किसानों के माथों पर चिंता की लकीरें साफ देखी जा सकती है. 

रिड़मल सब माईनर टूटा

Jaisalmer: राजस्थान के जैसलमेर जिले के रामगढ़ के नहरी क्षेत्र में हुई बारिश ने जमकर कहर बरपाया है. नहरी क्षेत्र में उगी फसलें जलमग्न हो गई है, ऐसे में किसानों के माथों पर चिंता की लकीरें साफ देखी जा सकती है. रिड़मल सब माईनर पर खेती कर रहे किसान किशनाराम सारण ने बताया कि रिड़मल सब माईनर पानी के तेज बहाव में टूट गया है और सारा पानी मुरब्बों में भर गया है, जिससे फसलों को भारी नुकसान हुआ है. 

इस बार बारिश से किसानों को अच्छे जमाने की आस जगी थी और बम्पर पैदावर होने की उम्मीद बंधी थी लेकिन रामगढ़ क्षेत्र में पिछले दो माह से चल रहे बारिश के दौर में फसलों को भारी नुकसान पहुंचाया है. भारी बारिश ने किसानों की उम्मीदों पर पानी फेर दिया है. पानी का तेज बहाव माईनर झेल नहीं पाया और करीब बीस फुट टूट गया. माईनर टूटने से तेज गति से निकला और पानी मुरब्बों में पहुंच गया और अपने साथ बहा ले गया.

यह भी पढ़ें - IAS के कैडर रिव्यू को लेकर हुई बैठक, प्रदेश में बढ़ेगा आईएएस का कुनबा ?​ 

बता दें कि राजस्थान में इस साल मानसून ने जुलाई के महीने में बारिश का 66 सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. अगस्त के महीने में दूसरे दौर की बारिश के बाद तीसरे दौर की बारिश भी जमकर हो रही है. कई जगहों से जलभराव की खबरें भी आ रही है. नदियां और नाले उफान पर हैं और कई निचले इलाकों में पानी भी भर गया है.

जैसलमेर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

Aaj Ka Rashifal : आज बुधवार को प्यार भरा रहेगा वृषभ और कर्क का दिन, वृश्चिक बातों से दिल जीतेंगे

JEE Advanced 2022 Admit Card: एडमिट कार्ड हुआ जारी, jeeadv.ac.in से करें डाउनलोड

Chaksu : शवों को दफनाए जाने वाले मोक्षधाम में पानी भरा, रास्ता बंद, इसी पानी से रोजाना गुजर रहे स्कूली बच्चे और लोग

Trending news