बाबा रामदेव के भादवा मेले की तैयारियां जोरों पर, जानें कब से शुरू होगा मेला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1274913

बाबा रामदेव के भादवा मेले की तैयारियां जोरों पर, जानें कब से शुरू होगा मेला

उपखण्ड अधिकारी राजेश कुमार विश्नोई ने निरीक्षण के बाद बाबा रामदेव समाधि समिति के कार्यालय में समिति के पदाधिकारियों के साथ बैठक की और मेले में व्यवस्थाओं पर चर्चा की. 

बाबा रामदेव के भादवा मेले की तैयारियां जोरों पर, जानें कब से शुरू होगा मेला

Pokaran: जन-जन के आराध्यदेव बाबा रामदेव का 638वां भादवा मेला जल्द शुरू होगा. इसके लिए प्रशासन द्वारा जोरशोर से व्यवस्थाएं की जा रही है. दो वर्षों बाद आयोजित होने जा रहे बाबा रामदेव के 638वें भादवा मेले में व्यवस्थाओं के पुख्ता इंतजाम के लिए उपखंड अधिकारी राजेश कुमार विश्नोई ने कस्बे में भृमण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया और आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

उन्होंने कर्मचारियों और अधिकारियों के साथ मुख्य बाजार, नोखा चौराहा रोड, मन्दिर रोड, वीआईपी रोड, मेला चौक और बाबा रामदेव के समाधिस्थल का जायजा लिया. मुख्य बाजार सहित अन्य जगहों पर उन्होंने रोड लाइटों, सड़कों, सफाई व्यवस्था की जानकारी ली और आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

इसके बाद उन्होंने बाबा रामदेव के समाधिस्थल के परिसर में बाबा रामदेव की समाधि के दर्शनार्थ आने वाले श्रद्धालुओं के प्रवेश, निकासी, आपातकालीन गेट, दर्शन व्यवस्था, सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी परिसर में घूम कर ली और बाबा की समाधि के दर्शन कर पूजा अर्चना की और मेले के शांतिपूर्ण संम्पन सफल होने की कामना की.

बैठक में की चर्चा

उपखण्ड अधिकारी राजेश कुमार विश्नोई ने निरीक्षण के बाद बाबा रामदेव समाधि समिति के कार्यालय में समिति के पदाधिकारियों के साथ बैठक की और मेले में व्यवस्थाओं पर चर्चा की. इस अवसर पर उन्होंने कहा कि दो वर्षों बाद बाबा रामदेव का मेला आयोजित होने जा रहा है. ऐसे में यहां राजस्थान सहित देशभर से लाखों की संख्या में श्रद्धालु आएंगे. ऐसे में सभी को मिलकर उनके लिए बेहतर व्यवस्थाएं करनी है ताकि उनको यहां पर शांतिपूर्ण तरीके और सुगमता से बाबा रामदेव जी की समाधि के दर्शन हो.

इस अवसर पर सरपंच समंदरसिंह तंवर, उपसरपंच खींवसिंह तंवर, राव भोमसिंह तंवर, ग्रामसेवक चौथाराम, पटवारी बीरबल राम, रामचन्द्र छंगाणी और अन्य लोग उपस्थित रहे. गौरतलब है कि भादवा शुक्ला द्वितीया, 29 अगस्त से बाबा रामदेव जी का भादवा मेला शुरू होगा, जिसमें अनुमानित 50 लाख से अधिक श्रद्धालुओं के भाग लेने की उम्मीद है. बता दें कि पिछले दो वर्षों में दो भादवा मेले कोरोना के कारण निरस्त हो चुके हैं.जन-जन के आराध्यदेव बाबा रामदेव का 638वां भादवा मेला 29 अगस्त से शुरू होगा.

ये भी पढ़ें- Weather Update: राजस्थान में झमाझम बारिश से नहीं राहत, आज इन जिलों में बन सकते हैं बाढ़ के हालात

 अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Trending news