मोहनगढ: ज्वेल ऑफ जैसलमेर का निर्माण हुआ पूरा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1263002

मोहनगढ: ज्वेल ऑफ जैसलमेर का निर्माण हुआ पूरा

श्रीमोहनगढ़ हड्डा ब्रिज रोड़ का कार्य सीमा सड़क संगठन की ओर से जून 2019 में शुरू किया गया और वर्ष 2000 में आईजीएनपी की ओर से ग्रीफ को डबल लाइन में स्तर व सुधारीकरण का कार्य सौंपा गया था.

ज्वेल्स ऑफ जैसलमेर रोड़

Jaisalmer: जैसलमेर के नहरी क्षेत्र मोहनगढ़ के 96 RCC ग्रेफ की नहरी क्षेत्र में रोड़ का निर्माण करवाया गया है. सीमा सड़क संगठन ने मोहनगढ़ से रामगढ़ तक लगभग 61 किलोमीटर तक सड़क का निर्माण करवाया है, इसे ज्वेल्स ऑफ जैसलमेर का नाम दिया गया है.  इस रोड़ का निर्माण 6 साल में पूरा होना था, उसे बॉर्डर रोड़ ऑर्गेनाइजेशन ने मात्र 3 साल में ही पूरा कर दिया. इस रोड़ के बनने से रामगढ़ तक और शहरी क्षेत्र में यातायात सुगम हो जाएगा. 

प्रभारी अधिकारी सीपी उपाध्याय ने बताया कि द ज्वेल जैसलमेर के नाम से श्रीमोहनगढ़ हड्डा ब्रिज रोड़ का कार्य सीमा सड़क संगठन की ओर से जून 2019 में शुरू किया गया और वर्ष 2000 में आईजीएनपी की ओर से ग्रीफ को डबल लाइन में स्तर व सुधारीकरण का कार्य सौंपा गया था. सीमा सड़क संगठन की 96 RCC ने सड़क बनाने के साथ साथ यातायात संबधित जन जागरूकता के सीमेंट से बने मजबूत बोर्ड भी लगाए हैं, जिसके चलते वाहन चालकों में जागरूकता पैदा हो सकें. वहीं सीमा सड़क संगठन की 96 RCC द्वारा सड़क में बरसाती पानी के नालो व पानी भराव वाली जगहों पर पुलों का निर्माण भी करवाया गया, जिसके चलते बरसात के मौसम में राहगीरों को परेशानी का सामना न करना पड़े.

यह भी पढ़ें- श्रावण माह का प्रथम सोमवार आज, ॐ नमः शिवाय की गूंज से गुंजायमान हुए शिवालय

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

 

 

Trending news