अब जैसलमेर नगरपरिषद के कर्मचारियों को वॉकी-टॉकी पर मिलेंगे आदेश, 8 लाख रुपए से 25 की हुई खरीदी..
Advertisement

अब जैसलमेर नगरपरिषद के कर्मचारियों को वॉकी-टॉकी पर मिलेंगे आदेश, 8 लाख रुपए से 25 की हुई खरीदी..

जैसलमेर पुलिस महकमे की तरह अब जैसलमेर नगरपरिषद भी वॉकी-टॉकी से जुड़ चुकी है. अब अधिकारी अपने कर्मचारियों को कागजों पर नहीं सीधा वॉकी-टॉकी से आदेश दे सकेंगे.

अब जैसलमेर नगरपरिषद के कर्मचारियों को वॉकी-टॉकी पर मिलेंगे आदेश, 8 लाख रुपए से 25 की हुई खरीदी..

Jaisalmer: अब जैसलमेर नगरपरिषद के कर्मचारियों को वॉकी-टॉकी पर मिलेंगे आदेश.कम खर्च में जैसलमेर शहर में नगरपरिषद के अधिकारियों और कर्मचारियों को एक-दूसरे से जोड़ने के लिए 25 वॉकी-टॉकी खरीदे गए हैं. 8 लाख रुपए की लागत से आए वॉकी-टॉकी ने नगरपरिषद का काम आसान कर दिया है.

अब जैसलमेर शहर मे कहीं भी सफाई, आग,अतिक्रमण आदि पर काम करने के लिए कागजी आदेश आदि की अवश्यकता नहीं रहेगी. एक ही मेसेज से वॉकी-टॉकी से जुड़े सभी लोग अलर्ट हो जाएंगे और काम जल्दी और आसानी से हो जाएगा.

जैसलमेर नगरपरिषद आयुक्त लजपाल सिंह ने जानकारी देते बताया कि हर कोई व्हाट्स एप पर या मोबाइल फोन पर उपलब्ध नहीं रह पाता है. कई बार संगठित मेसेज भी लोग नहीं पढ़ पाते हैं, नेटवर्क आदि की समस्या भी हो तो काम नहीं हो पाते हैं.

ऐसे में नगरपरिषद ने जरूरत के लिहाज से वॉकी-टॉकी खरीदे हैं, ताकि एक साथ ही सभी आवश्यक काम के लोग जुड़ सकें और किसी भी तरह के काम को लेकर एक साथ सभी को जोड़कर आदेश दे सकें. इससे काम भी जल्दी होंगे और कोई कर्मचारी बहाना भी नहीं बना पाएंगे.

आयुक्त लजपाल सिंह ने बताया कि नगर परिषद के सफाई महकमे के कर्मचारी आदि अब काम नहीं करने का क्यों भी बहाना नहीं कर पाएंगे. कमिश्नर से लेकर राजस्व अधिकारी, सफाई इंस्पेक्टर, एसआई, सफाई जमादार आदि सभी लोगों के हाथों में अब वायरलैस सेट है. जिससे सभी एक दूसरे से एक ही समय में जुड़े रहते हैं और एक ही सिंगल मेसेज सभी के पास एक साथ पहुंच जाता है.

अब अपने कर्मचारियों से सीधा संवाद बन रहा है जिससे हम सबको बहुत फायदा हो रहा है। कम खर्च में एक दूसरों को जोड़ने की दिशा में ये बढ़िया पहल है. आयुक्त ने बताया कि हमने 25 सेट मंगवाए है जिनमे से अभी 20 सेट इंपोर्टेन्ट विभागों में दिए गए हैं.

फायर शाखा, सफाई शाखा, एसआई, सफाई प्रभारी, सफाई जमादार के साथ साथ कमिश्नर, रेवेन्यू ऑफिसर, एएक्सईएन, जेईएन को वॉकी-टॉकी सेट दिए गए हैं. अब कहीं भी आग लग जाने, सफाई की कमी होने की सूचना आते ही वॉकी-टॉकी के एक मेसेज से सभी के पास एक ही साथ पहुंच जाएगी. इसमे नेटवर्क आदि की कोई समस्या नहीं है और ये हर समय चालू रहने से लोगों के काम आसानी से और जल्दी हो पाएंगे.

ये भी पढ़ें- जयपुर: कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर की मांगों को लेकर स्वास्थ्य भवन सचिवालय का घेराव,जानें किन मुद्दों पर फंसा है पेंच

 

Trending news