जैसलमेर में फ्रंट लाइन की थीम पर मनाया गया राष्ट्रीय डॉक्टर दिवस, डॉ बीसी रॉय को दी श्रद्धांजलि
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1240428

जैसलमेर में फ्रंट लाइन की थीम पर मनाया गया राष्ट्रीय डॉक्टर दिवस, डॉ बीसी रॉय को दी श्रद्धांजलि

 डॉक्टर्स डे के मौके पर जैसलमेर जिले के चिकित्सकों ने अनूठी पहल करते हुए गीता आश्रम में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन द्वारा एक निशुल्क जांच शिविर का आयोजन किया है.

 निशुल्क जांच शिविर का आयोजन.

Jaisalmer: कहते हैं कि इंसान के लिये भगवान के बाद अगर कोई है तो वो हैं डॉक्टर...जी हां अपने चिकित्सकीय पेशे के चलते लोगों को जीवनदान देने वाले इन डॉक्टर्स को लेकर आमजन के मन में एक अलग ही श्रद्धा होती है, और हो भी क्यों न... दिन रात बिना वक्त देखे मरीजों की देखभाल जो करते है. आज डॉक्टर्स डे है ऐसे में जैसलमेर जिले के चिकित्सकों ने अनूठी पहल करते हुए गीता आश्रम में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन द्वारा एक निशुल्क जांच शिविर का आयोजन किया है.

जिसमें जिले के निजी और सरकारी डॉक्टर ने एक छत के नीचे बैठकर मरीजों का निशुल्क परामर्श किया. इस अवसर पर सभी प्रकार के डॉक्टर ने निशुल्क जांच शिविर में मौजूद रहें. शिविर में सभी प्रकार की बीमारियों के इलाज हेतु जांच भी की गई.

ये भी पढ़ें- नूपुर शर्मा को सुप्रीम कोर्ट की फटकार लगी तो मैदान में कूद पड़े मनोज मुन्ताशिर और परेश रावल

कोरोनाकाल में कई ऐसी तस्वीरें सामने आईं थीं, जिन्होंने ने ये साबित कर दिया था कैसे डॉक्टर्स ने दिन-रात लोगों की जान बचाने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी. इस दिन को पहली बार साल 1991 में मनाया गया था और तबसे हर साल 1 जुलाई को डॉक्टर्स डे के रूप में मनाया जाता है. डॉ बीसी रॉय का जन्म 1 जुलाई 1882 में हुआ था. इनका निधन भी 1 जुलाई, 1962 में हुआ था. इसलिए 1 जुलाई को डॉक्टर्स डे के रूप में मनाते हैं. आज जिले के सभी चिकित्सकों ने मरीजों का निशुल्क परामर्श कर डॉ बीसी रॉय को श्रद्धांजलि दी.

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Trending news