Jaisalmer पुलिस की बड़ी कार्रवाई, साल की सबसे बड़ी नकबजनी का 13 दिन में किया पर्दाफाश
Advertisement

Jaisalmer पुलिस की बड़ी कार्रवाई, साल की सबसे बड़ी नकबजनी का 13 दिन में किया पर्दाफाश

राजस्थान में जैसलमेर जिले की पोकरण पुलिस ने पोकरण शहर मे हुई इस साल की सबसे बड़ी नकबजनी का खुलासा करते हुए, पर्दाफाश करते हुए बावरियां गैंग की मुख्य सरगना लक्ष्मादेवी नामक महिला आरोपी को गिरफ्तार किया.

Jaisalmer पुलिस की बड़ी कार्रवाई, साल की सबसे बड़ी नकबजनी का 13 दिन में किया पर्दाफाश

Pokhran, Jaisalmer News: जैसलमेर जिले की पोकरण पुलिस ने पोकरण शहर मे हुई इस साल की सबसे बड़ी नकबजनी का खुलासा करते हुए, पर्दाफाश करते हुए बावरियां गैंग की मुख्य सरगना लक्ष्मादेवी नामक महिला आरोपी को गिरफ्तार किया और वारदात में उपयोग ली ब्रेजा कार को जब्त किया है.

शादी में गया था परिवार
गौरतलब है कि पोकरण शहर मे 2 मार्च 2023 को जैसलमेर रोड स्थित चैन विहार कॉलोनी निवासी आरबखां मेंहर अपने परिवार में पैतृक गांव सनावड़ा में शादी समारोह में शिरकत करने अपने परिवार सहित गया हुआ था. पीछे मौका पाकर बावरिया गैंग ने घर के गेट का ताला तोड़कर एक रूम में रखी अलमारी से 42 तोला सोने के आभूषण चुराकर चोर फरार हो गए थे, जिसकी बाजार किमत 25 लाख से अधिक है.

यह भी पढे़ं- मुख्यमंत्री गहलोत आज घोषित कर सकते हैं नए जिले, गोविंद सिंह डोटासरा ने दिए संकेत 

सीसीटीवी में कैद हुई थी वारदात
चोरी की पूरी वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी, जिसमें एक महिला और एक पुरूष चोरी की वारदात को अंजाम दे रहे थे. वहीं एक चोर बाहर निगरानी रख रहा था. घटना की जानकारी मिलने पर मकान मालिक गांव से पोकरण पहुंचा और पुलिस थाना पोकरण में एक प्रार्थना पत्र पेश किया कि उसके घर में रखे सोने के गहने की चोरी होगी.

पुलिस को हाथ लगी सफलता
पोकरण शहर में दिन दहाड़े नकबजनी की बड़ी वारदात सामने आने पर जैसलमेर पुलिस अधीक्षक ने मामले को गंभीरता से लेते हुए बीटीएस, तकनीकी उपकरणों और मुखबिरों के सहयोग से अलग - अलग पुलिस की 5 टीमें बनाकर प्रदेशभर में तलाश शुरू की, जिस पर आखिरकार पुलिस को सफलता हाथ लग गई.

यह भी पढे़ं- Jodhpur News : दिव्या मदेरणा को एक और झटका, ओसियां की ये मांग भी नहीं होगी पूरी

क्या बोले जैसलमेर एसपी भंवरसिंह नाथावत 
जैसलमेर एसपी भंवरसिंह नाथावत ने जानकारी देते कहा कि पोकरण की बड़ी नकबजनी के मामले में गिरफ्तार महिला एक खतरनाक और पेशेवर गैंग की मुख्य सदस्य है. पुलिस ने पोकरण से फूलेरा (जयपुर) तक करीबन 400 किलोमीटर तक एरिया में विभिन्न संभावित मार्गो पर 200 से अधिक स्थानों के सीसीटीवी फुटेज खंगालकर रूट बनाकर आरोपियों की पहचान की थी.

50 किमी तक किया पीछा
पुलिस टीम के एएसआई खेतसिंह भाटी के नेतृत्व में अभियुक्ता लक्ष्मादेवी को गिरफ्तार का प्रयास किया गया लेकिन अभियुक्ता को पुलिस द्वारा पीछा करने की भनक लगते ही अपनी कार चलाकर फरार हो गई, जिसका टीम ने 50 किलोमीटर तक पीछा कर दस्तयाब करने में सफलता मिली.

जल्द होगा बड़ा खुलासा
अभियुक्ता की जब्त कार में पत्थर फेंकने में प्रयोग होने वाला गुलेल तथा ताला तोड़ने में प्रयुक्त प्लास मिली. वहीं गुलेल को बावरिया गैंग जातिय हथियार के रूप में काम लेती है. एसपी ने कहा कि पुलिस फरार चल रहे आरोपियों की तेजी से तलाश कर रही है. जल्द बड़ा खुलासा किया जायेगा.

आरोपी के खिलाफ दर्ज कई केस
गौरतलब है कि आरोपी लक्ष्मादेवी के खिलाफ जयपुर सहित अन्य जिलों के थानों में चोरी, नकबजनी, लूट के एक दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं. वहीं आरोपी महिला के द्वारा 10 से ज्यादा मोबाईल नंबर उपयोग में लेना पाया गया है. पुलिस महिला से गहन पूछताछ कर सोने के आभूषण की बरामदगी के प्रयास में जुटी हुई है.

 

Trending news