Jaisalmer: ससुरालवालों ने ले ली बहू की जान! हर रोज करते ये गंदी डिमांड
Advertisement

Jaisalmer: ससुरालवालों ने ले ली बहू की जान! हर रोज करते ये गंदी डिमांड

राजस्थान के जैसलमेर (Jaisalmer News) में एक विवाहिता ने पानी के टांके में कूदकर आत्महत्या कर ली, जिसके बाद उसके पिता ने ससुराल वालों पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज करवाया है. 

Jaisalmer: ससुरालवालों ने ले ली बहू की जान! हर रोज करते ये गंदी डिमांड

Pokhran, Jaisalmer News: राजस्थान के जैसलमेर (Jaisalmer News) के फलसूण्ड क्षेत्र के गोविंदरो की ढाणी रावतपुरा में पानी के टांके में गिरने से विवाहिता की मौत हो गई. पुलिस के अनुसार, गोविंदरो की ढाणी निवासी झमु पत्नी मोहनराम ने दोपहर करीब 3 बजे अपने घर के आगे बने टांके से कूदकर आत्महत्या ( Suicide News) कर ली. 

इस दौरान घर में कोई नहीं होने से घटना की जानकारी नहीं हो सकी. शाम के समय परिवारजनों ने देखा तो उसे बाहर निकाला और पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने शव को फलसूण्ड अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया और पीहर पक्ष को सूचना दी. 

मृतका के पिता ने करवाया मामला दर्ज
फलसूण्ड थानाधिकारी भंवरलाल विश्नोई ने बताया कि सरली(बाड़मेर) निवासी मृतका के पिता चंदना राम ने रिपोर्ट दर्ज कर बताया कि उसकी बेटी झमु उर्फ जमना का 9 महीने पहले गोविंदरो की ढाणी रावतपुरा निवासी मोहनराम के साथ शादी हुई थी. 

पिता ने कहा- दहेज के लिए बेटी को किया परेशान 
ससुराल वालों ने मेरी बेटी को दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे, जिससे उसने परेशान होकर घर के बाहर बने टांके में कूदकर आत्महत्या कर ली. 

ससुराल पक्ष के खिलाफ मामला दर्ज 
सूचना मिलने पर पोकरण सीओ अमरजीत चावला मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया. वहीं, पुलिस ने ससुराल पक्ष के खिलाफ दहेज और हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. 

यह भी पढ़ेंः राजस्थान कॉमेडियन निंबाराम सारण गिरफ्तार, सोशल मीडिया पर 20 लाख फॉलोअर्स

बता दें कि दहेज मांगने पर भारतीय कानून के तहत धारा 498A के लिए अलग से अध्याय 20A को प्रस्तावित किया गया था. इसी के तहत इसमें दहेज हत्या के साथ- साथ विवाहित महिलाओं के ससुराल वालों के द्वारा क्रूरता के मुकदम दर्ज होते हैं. वहीं, दहेज का निपटारा दहेज उत्पीड़न अधिनियम,1961 के तहत होता है. 

Trending news