पोकरण: राजनीतिक दबाव के चलते नोटिस के बाद भी नहीं हुई कार्रवाई, मवेशियों के लिए चारे की समस्या उत्पन्न
Advertisement

पोकरण: राजनीतिक दबाव के चलते नोटिस के बाद भी नहीं हुई कार्रवाई, मवेशियों के लिए चारे की समस्या उत्पन्न

Pokhran: चरागाह और आबादी भूमि पर अतिक्रमण करने वाले लोगों के विरुद्ध राजनीति दबाव के चलते नहीं हो रही कोई कार्रवाई.

नहीं हुई कार्रवाई

Pokhran: जैसलमेर के लाठी कस्बे में रेलवे स्टेशन के पास स्थित गोचर और आबादी भूमि, ग्राम पंचायत भादरिया के लोहटा गांव के पास स्थित खसरा संख्या 34 में गोचर भूमि पर कुछ लोगों की ओर से अवैध रूप से कब्जा कर दिया गया है, जिससे मवेशी के लिए चारे की समस्या उत्पन्न हो रही है.

गांव के रेलवे स्टेशन के पास स्थित गोचर और आबादी भूमि और ग्राम पंचायत भादरिया के लोहटा गांव के पास खसरा संख्या 34 में चरागाह और आबादी भूमि पर अतिक्रमण हुआ है, यहां अतिक्रमण करने वाले लोगों के विरुद्ध राजनीति दबाव के चलते कोई कार्रवाई नहीं होने से हौसले बुलंद हो रहे है. इसके साथ ही यहां अतिक्रमणकारियों की ओर से चारदीवारी निर्माण, कांटेदार बाड़ और आवास बना लिए गए है. चरागाह भूमि पर अतिक्रमण होने से मवेशी के लिए चारे की समस्या हो रही है.

3 दिवस के अंतिम नोटिस के डेढ माह बाद भी नहीं हुई कार्रवाई
लाठी रेलवे स्टेशन के पास लोगों द्वारा किए गए अतिक्रमण को लेकर ग्रामीणों की शिकायत पर ग्राम पंचायत लाठी की ओर से रेलवे स्टेशन के पास अतिक्रमणों को 7 सितंबर को चिन्हित कर अतिक्रिमयों को नोटिस जारी किए गए थे और 3 दिन में स्वेच्छा से अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए गए थे.

यह भी पढ़ें - वीडियो कॉल की आड़ में हो रही थी न्यूड रिकॉर्डिंग, चूरू में फोन पर अश्लील हरकत के लिए युवक पर बनाया दवाब

लेकिन अंतिम नोटिस के 26 दिन बीत जाने के बाद भी अभी तक अतिक्रमणों को हटाने की कोई कार्रवाई नहीं की गई और न ही लोगों ने स्वेच्छा से अतिक्रमण हटाए है. ऐसे में अतिक्रमणकारियों के हौसले बुलंद हो रहे हैं. साथ ही अतिक्रमणकारियों की ओर से लगातार अतिक्रमण में बढ़ोतरी की जा रही है, ऐसे में स्थानीय रहवासियों में भारी आक्रोश व्याप्त है.

खबरें और भी हैं...

सीएम गहलोत के निर्देश पर दीपावली पर्व का आयोजन, बिजयनगर पालिका क्षेत्र में भव्य दीपदान कार्यक्रम

ऊंटों के अस्तित्व पर संकट, पुष्कर मेले के रद्द होने से MBC समाज में रोष, प्रशासन को दिया अल्टीमेटम

Rajasthan News : मुख्यमंत्री अशोक गहलोत क्यों बोले कि कोटा में ओम-शांति है

Trending news