पोकरण: हाईटेंशन लाइन का तार टूटने से चपेट में आई गाय की दर्दनाक मौत, ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन
Advertisement

पोकरण: हाईटेंशन लाइन का तार टूटने से चपेट में आई गाय की दर्दनाक मौत, ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

Pokhran, Jaisalmer news: जैसलमेर जिले के सदर थाना क्षेत्र के जेठा गांव में गुरुवार सुबह अचानक हाईटेंशन बिजली की लाइन‌ का तार टूटकर वहां पर विचरण कर रही एक गाय ‌के ऊपर गिर गया, जिससे करंट की चपेट में आने से गाय की तड़प-तड़पकर दर्दनाक मौत हो गई. 

पोकरण: हाईटेंशन लाइन का तार टूटने से चपेट में आई गाय की दर्दनाक मौत, ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

Pokhran, Jaisalmer news: जैसलमेर जिले के सदर थाना क्षेत्र के जेठा गांव में गुरुवार सुबह अचानक हाईटेंशन बिजली की लाइन‌ का तार टूटकर वहां पर विचरण कर रही एक गाय ‌के ऊपर गिर गया, जिससे करंट की चपेट में आने से गाय की तड़प-तड़पकर दर्दनाक मौत हो गई. मौके पर बड़ी संख्या में ग्रामीण एकत्रित हो गए. गुस्साए ग्रामीणों ने घटनास्थल पर विरोध जताते हुए सांकेतिक धरना प्रदर्शन कर‌ डिस्कॉम के खिलाफ जमकर नारेबाजी की है.

जानकारी के अनुसार सदर थाना क्षेत्र के जेठा गांव में गुरुवार सुबह सोजिया जीएसएस से जेठा गांव के पास नलकूपों पर जा रही बिजली की हाईटेंशन लाइन की तार अचानक टूट कर जमीन पर गिर गई. इस दौरान तारों के नीचे विचरण कर रही एक गाय पर तार गिरने से गाय को करंट लगने से गाय की तड़प-तड़पकर दर्दनाक मौत हो गई. 

इस दौरान यहां से गुजर रहे राहगीर और ग्रामीणों में हड़कंप मच गया. ग्रामीणों ने इधर-उधर भागकर अपनी जान बचाई. वहीं तारों के टूटने से गाय की मौत की सूचना मिलने पर ग्रामीणों की भीड़ मौके पर पहुंची. उन्होंने इस घटना की सूचना बिजली विभाग को दी. वहीं सूचना मिलने पर बिजली विभाग ने बिजली आपूर्ति बंद की. गनीमत यह रही कि हादसे के दौरान कोई बच्चा या ग्रामीण इसकी चपेट में नहीं आया और इस प्रकार एक बड़ा हादसा होने से टल गया.

यह भी पढ़ें - राजस्थान में डॉक्टर बनने का सपना हुआ महंगा, पिछले साल के मुकाबले 10% तक बढ़ी मेडिकल फीस

तारों के टूटने से गाय की मौत की सूचना मिलने पर ओमसिंह, बाबूसिंह, प्रेमसिंह, रायमलराम, गोपालराम, बूलाराम, नरेंद्रसिंह सहित बड़ी संख्या में आस-पास के ग्रामीण मौके पर पहुंचे. ग्रामीणों ने डिस्काम पर लापरवाही के आरोप लगाते हुए नारे लगा सांकेतिक प्रदर्शन किया. ग्रामीणो ने बताया कि आए दिन यहां पर बिजली की हाईटेंशन लाइन टूटने की घटना घटित हो रही हैं. उन्होंने बताया कि इस समस्या के समाधान को लेकर कई बार बिजली विभाग के अधिकारियों को अवगत कराया जा चुका है, बावजूद इसके उनकी समस्या का समाधान नहीं किया रहा है.

खबरें और भी हैं...

Dev Uthani Ekadashi 2022: देवउठनी पर सावों की धूम, 50 करोड़ का होगा व्यापार, होंगी सात हजार शादियां

अलवर: लड़के के ताऊ ने मांगे 11 लाख और 11 सोने की अंगूठी, दुल्हन बोली- तू जा रे

अजमेर: हनुमान बेनीवाल के लिए गांव-गांव जाकर वोट मांग रही किन्नर सुशीला, वीडियो वायरल

Trending news