Jaisalmer News: राज्य सरकार का मिशन तहसील-392 कार्यक्रम, शिविर में दिव्यांगजनों से मिले उमाशंकर शर्मा
Advertisement

Jaisalmer News: राज्य सरकार का मिशन तहसील-392 कार्यक्रम, शिविर में दिव्यांगजनों से मिले उमाशंकर शर्मा

जैसलमेर में मिशन तहसील-392 कार्यक्रम के तहत शनिवार को फलसूण्ड तहसील में शिविर का आयोजन किया गया. इस दौरान विशेष योग्यजन आयुक्त उमाशंकर शर्मा आयोजित शिविर में मौके पर मौजूद विशेष योग्यजनों से मिले. 

Jaisalmer News: राज्य सरकार का मिशन तहसील-392 कार्यक्रम, शिविर में दिव्यांगजनों से मिले उमाशंकर शर्मा

Jaisalmer News: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की प्रेरणा से विशेष योग्यजन आयुक्त आपके द्वार मिशन तहसील-392 कार्यक्रम के तहत शनिवार को फलसूण्ड तहसील में शिविर का आयोजन किया गया. इस दौरान विशेष योग्यजन आयुक्त उमाशंकर शर्मा आयोजित शिविर में मौके पर मौजूद विशेष योग्यजनों से मिले और उनसे रुबरु होकर उनकी समस्याओं को सुना. शर्मा ने विशेष योग्यजनों के अभिभावकों से भी चर्चा कर उनकी समस्याओं को सुनकर संबंधित विभाग को आवश्यक निर्देश दिए.

शनिवार को फलसूण्ड तहसील में आयोजित शिविर में राज्य सरकार की ओर से संचालित फ्लैगशिप योजनाओं एवं कार्यक्रमों में विशेष योग्यजन से संबंधित समस्याओं के निराकरण कर विशेष योग्यजनों को लाभान्वित किया गया. शिविर में विशेष योग्यजनों से चर्चा की और कहा कि विशेष योग्यजन को मिलने वाली लोक कल्याणकारी योजनाओं का लाभ अधिक से अधिक हर पात्र व्यक्ति को मिले.

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि विशेष योग्यजन आयुक्त आपके द्वार कार्यक्रम का उद्देश्य विशेष योग्यजनों की समस्याओं का चिन्हीकरण करते हुए इनका समाधान करने के साथ ही इस वर्ग के लोगों को राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं का लाभ दिलाया जाना है तथा शिविरों के दौरान चिन्हित लोगों को उनकी आवश्यकता के अनुसार उपकरण उपलब्ध करवाना है. उन्होंने बताया कि आयोग का प्रयास है कि राज्य की सभी तहसील मुख्यालय पर विशेष योग्यजनों की समस्याओं का समाधान करवाया जा सके.

ये भी पढ़ें- Rajasthan Weather Update: राजस्थान के इन जिलों में आज और कल तेज बारिश और आंधी का अलर्ट

जनसुनवाई कार्यक्रम के दौरान मौजूद विभिन्न विभागों के अधिकारियों से कहा कि हमारा दायित्व बनता है कि सरकार की ओर से जो भी योजनाएं एवं कार्यक्रम विशेष योग्यजनों के लिए संचालित किए जा रहे है, उनका अधिक से अधिक प्रचार-प्रसार करें और पात्र लोगों को इनका लाभ प्रदान करें. फलसूण्ड में विशेष योग्यजन के लिए आयोजित किए शिविर में विशेष योग्यजन आयुक्त शर्मा की उपस्थिति में ट्राई साइकिल, व्हील चेयर,कान की मशीन एवं बैशाखी सहित विभिन्न उपकरण का वितरण मौके पर ही विशेष योग्यजन को लाभांवित किया.

फलसूण्ड में आयोजित जनसुनवाई के दौरान ,भणियाणा उपखण्ड अधिकारी ओम प्रकाश , पूर्व प्रधान इन्द्र सिंह जोधा ,सरपंच रतनसिंह जोधा, सहित कई अधिकारी मौजूद रहे.

Trending news