Jaisalmer: 1 दिवसीय मरू महोत्सव 2024 का होगा आयोजन,Mla महंत प्रतापपुरी महाराज ने ली बैठक
Advertisement

Jaisalmer: 1 दिवसीय मरू महोत्सव 2024 का होगा आयोजन,Mla महंत प्रतापपुरी महाराज ने ली बैठक

Jaisalmer news: पोकरण परमाणु परीक्षण के बाद विश्व के मानचित्र पर उभरे परमाणु नगरी पोकरण को पर्यटन के मानचित्र पर जगह दिलाने के लिए जैसलमेर की तर्ज पर पोकरण में भी एक दिवसीय मरु महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है.

महंत प्रतापपुरी महाराज ने ली बैठक

Jaisalmer news: राजस्थान के  परमाणु नगरी पोकरण में होने जा रहे 21 फरवरी को एक दिवसीय मरू महोत्सव कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए विधायक महंत प्रतापपुरी महाराज ने बैठक लेकर अधिकारियों से चर्चाएं करते हुए दिशा निर्देश दिए.

महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है
 बैठक में पालिकाध्यक्ष मनीष पुरोहित, एसडीएम गोपाल परिहार, बीडीओ रामअवतार यादव सहित कई प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे. पोकरण परमाणु परीक्षण के बाद विश्व के मानचित्र पर उभरे परमाणु नगरी पोकरण को पर्यटन के मानचित्र पर जगह दिलाने के लिए जैसलमेर की तर्ज पर पोकरण में भी एक दिवसीय मरु महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है.

आयोजनों को लेकर आमजन में उत्साह 
जिसके अंतर्गत इस वर्ष नवाचारों के साथ होने वाले आयोजनों को लेकर आमजन में उत्साह नजर आ रहा है यही नहीं क्षेत्र के लोहारकी गांव में भी इस वर्ष मरु महोत्सव की संध्या पर कार्यक्रम होगा जिससे रेतीले धोरों को पहचान मिलेगी

गौरतलब है कि स्वर्णनगरी जैसलमेर में प्रतिवर्ष 3 दिवसीय मरु महोत्सव का आयोजन किया जाता है. इससे पूर्व 1 दिन पोकरण में भी कार्यक्रम आयोजित किए जाते है, ताकि पोकरण के पर्यटन व्यवसाय को गति मिल सके. 

जिसको लेकर इस वर्ष नवाचार के साथ कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा जिसको लेकर आमजन में उत्साह है. जिला प्रशासन की ओर से कार्यक्रम की घोषणा कर दी गई है.

 

जैसलमेर की और भी खबरें पढ़ें.... 

विद्यार्थियों ने किया सूर्य नमस्कार का अभ्यास
जैसलमेर के फलसूण्ड के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के खेल मैदान में सूर्य सप्तमी के उपलक्ष्य में विद्यार्थियों द्वारा सुबह सामूहिक रूप से सूर्य नमस्कार का अभ्यास किया गया.

 जिसमें सरकारी विद्यालयों के विद्यार्थियों ने भाग लिया। इसके साथ ही स्टूडेंट के अभिभावक और जन प्रतिनिधि ने भी कार्यक्रम में भाग लिया। सभी स्कूलों के छात्र और छात्राओं के लिए अलग-अलग समूहों के सूर्य नमस्कार का अभ्यास किया गया.

यह भी पढ़ें:मिलावटखोरों की खैर नहीं,प्रदेशव्यापी अभियान का हुआ आगाज
   

Trending news