रामदेवरा में अवैध पार्किंग संचालक ने ईंट मारकर श्रद्धालु का हाथ तोड़ा, पड़ताल में जुटी पुलिस
Advertisement

रामदेवरा में अवैध पार्किंग संचालक ने ईंट मारकर श्रद्धालु का हाथ तोड़ा, पड़ताल में जुटी पुलिस

Jaisalmer news: धार्मिक स्थली रामदेवरा में दिनों दिन पुलिस और प्रशासन की लापरवाही से लपको का आंतक बढ़ रहा है. यहां तीस के लगभग अवैध पार्किंग संचालित हो रहे है और इन पार्किंग में प्रसाद की दुकानें लगाई हुई है. जिन पर कोई ऐक्शन नहीं लिया जा रहा है.

 

रामदेवरा में अवैध पार्किंग संचालक ने ईंट मारकर श्रद्धालु का हाथ तोड़ा, पड़ताल में जुटी पुलिस

Jaisalmer: धार्मिक स्थली रामदेवरा में दिनों दिन पुलिस और प्रशासन की लापरवाही से लपको का आंतक बढ़ रहा है. यहां तीस के लगभग अवैध पार्किंग संचालित हो रहे है और इन पार्किंग में प्रसाद की दुकानें लगाई हुई है. यहां आने वाले श्रद्धालुओं से इन अवैध पार्किंग संचालकों द्वारा सड़क पर आकर जबरदस्ती उनके वाहन इन पार्किंगों में पार्क करवाए जाते है और अधिक रेट पर प्रसाद दी जाती है. वाहन इनके पार्किंग में पार्क नहीं करने पर इनके द्वारा श्रद्धालुओं के साथ मारपीट की जाती है. ऐसी कई घटनाएं यहां हो चुकी है लेकिन जिम्मेदार कार्यवाही के नाम पर खानापूर्ति कर रहे है और इस समस्या का कोई स्थायी समाधान नहीं निकाल रहे है.

श्रद्धालु को ईंट से हमला कर किया घायल

देर शाम एक अवैध पार्किंग संचालक के द्वारा एक श्रद्धालु पर ईंट से हमला कर घायल कर दिया गया. जिसके कारण श्रद्धालु के हाथ में फ़्रेक्चर हुआ. वहीं उसका परिवार भी सदमे में है. कस्बे में नाचना रोड़ पर स्थित चिल्लाय मां प्रसाद भंडार, पार्किंग स्थल पर यह घटना हुई है. जानकारी के अनुसार श्रद्धालु शिवदयालसिंह शेखावत निवासी बीकानेर अपने परिवार के साथ बाबा की समाधी के दर्शन के लिए रामदेवरा आया था. इसी दौरान नाचना रोड़ पर स्थित चिल्लाय माँ प्रसाद भंडार, पार्किंग स्थल पर कुछ लड़कों ने अचानक से वाहन के आगे आकर वाहन को रुकवा दिया. जिसके बाद श्रद्धालु के द्वारा कई बार मिन्नत करने पर भी वाहन को आगे नहीं जाने दिया . 

पार्किंग संचालक के लड़कों ने की धक्का-मुक्की

इसके बाद पार्किंग संचालक के लड़कों के द्वारा श्रद्धालु शिवदयाल के साथ धक्का मुक्की की गई और श्रद्धालु के द्वारा विरोध करने पर पार्किंग संचालक के लड़कों के द्वारा वहा सड़क किनारे पर पड़ी ईंट से श्रद्धालु पर हमला किया गया . जिसके बाद श्रद्धालु के द्वारा सर फटने के डर से हाथ बीच में लाने पर हाथ में फ़्रेक्चर हो गया. इस घटना के बाद रामदेवरा पुलिस मौके पर पहुंची और श्रद्धालु और उसके परिवार को रामदेवरा हॉस्पिटल ले जाया गया. जहा उसका उपचार किया गया. इस घटना के समय श्रद्धालु के परिवार वाले और बच्चे ख़ौफ़ में है. श्रद्धालु शिवदयालसिंह ने रामदेवरा थाने मे रिपोर्ट देकर मामला दर्ज करवाया है. रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने आरोपी को राउंडअप कर आगामी कार्यवाही की जा रही है.

यह भी पढ़ें...

दिल्ली की फ्लाइट जयपुर में लैंड करा के पायलट बोला- ड्यूटी टाइम खत्म, आगे नहीं जाऊंगा

Trending news