Jaisalmer news: आग बुझने के बाद पहुंची दमकल की गाड़ियां, तब तक सब जलकर हुआ राख
Advertisement

Jaisalmer news: आग बुझने के बाद पहुंची दमकल की गाड़ियां, तब तक सब जलकर हुआ राख

Jaisalmer news:  रामगढ़ के निकटवर्ती गांव राघवा में रहवासी झोंपे में शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लग गई. आगजनी में घरेलू सामान, नगदी, सोने चांदी के गहने व अन्य सामान जलकर राख हो गया. आग बुझने के बाद पहुंची दमकल की गाड़ियां.

Jaisalmer news: आग बुझने के बाद पहुंची दमकल की गाड़ियां, तब तक सब जलकर हुआ राख

Jaisalmer news: जैसलमेर जिले के रामगढ़ के निकटवर्ती गांव राघवा में बीती रात एक बड़ा हादसा टल गया गया. राघवा गांव में जालमसिंह पुत्र पूनमसिंह के रहवासी झोंपे में विद्युत कनेक्शन की लाईन में हुए शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लग गई. घर में मौजूद सभी सदस्यों ने किसी तरह बाहर निकल कर अपनी जान बचाई. कुछ ही देर में आग ने झोंपे को अपनी आगोश में ले लिया. आग की वजह से झोंपे में रखे गैस सिलेंडर का रेगुलेटर जल गया जिससे गैस लीक होने लगी और आग ने विकराल रूप धारण कर लिया. आगजनी की सूचना पुलिस व प्रशासन के साथ दमकल विभाग को दी गई. मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने अपने स्तर पर आग पर काबू पाने के प्रयास शुरू किए. गैस सिलेंडर की वजह से हादसे का खतरा बना हुआ था और ऊंची ऊंची लपटें उठ रही थी फिर भी ग्रामीणों ने हिम्मत दिखाते हुए काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

ये भी पढ़े - Right to Health Bill पर  पीसीसी चीफ का बड़ा बयान, डॉक्टर्स बिल वापसी की जिद छोड़कर बदलाव के दें सुझाव 

 

आग बुझने के बाद पहुंची दमकल की गाड़ियां
राघवा में एक रहवासी घर में लगी आग की सूचना जैसलमेर दमकल विभाग व बिजलीघर की दमकल को दी गई. लेकिन दोनों ही गाड़ियां आग बुझने के बाद मौके पर पहुंची. तक तक रहवासी झोंपे सहित उसमे रखा सारा सामान जलकर राख हो गया. मौके पर पहुंचे पटवारी निर्मल कुमावत ने बताया कि इस आगजनी में घरेलू सामान, नगदी, सोने चांदी के गहने व अन्य सामान जलकर राख हो गया.

ये भी पढ़ें-  Rajsamand news: मिड-डे मील से बिगड़ी 14 मासूमों की तबीयत, शक का घेरे में अक्षय पात्र और विद्यालय का स्टाफ

 

गौरतलब है रामगढ़ क्षेत्र में आए दिन आगजनी की घटनाएं होती रहती है. लेकिन यहां दमकल की सुविधा नहीं होने से यहां के लोग जिला मुख्यालय या बिजलीघर की दमकल के भरोसे रहते है. उन गाड़ियों के घटना स्थल तक पहुंचने से पहले सब कुछ जलकर राख हो चुका होता है. रामगढ़ में दमकल की सुविधा के लिए क्षेत्र वासियों द्वारा कई बार मांग की गई लेकिन इस ओर न तो जनप्रतिनिधि ध्यान दे रहे है और न ही जिला प्रशासन. आए दिन होने वाली आगजनी की घटनाओं की वजह से किसी बड़े हादसे की आशंका से नकारा नहीं जा सकता.

Trending news