पोकरण में श्रद्धालु के साथ अवैध पार्किंग में मारपीट, पुलिस ने आरोपी को किया राउंडअप
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1754713

पोकरण में श्रद्धालु के साथ अवैध पार्किंग में मारपीट, पुलिस ने आरोपी को किया राउंडअप

Rajasthan latest news in hindi: राजस्थान में जैसलमेर के पोकरण में धार्मिक स्थली रामदेवरा में दिनों दिन पुलिस और प्रशासन की लापरवाही से लपकों का आंतक बढ़ रहा है. यहां तीस के लगभग अवैध पार्किंग संचालित हो रहे हैं और इन पार्किंग में प्रसाद की दुकानें लगाई हुई हैं. 

पोकरण में श्रद्धालु के साथ अवैध पार्किंग में मारपीट, पुलिस ने आरोपी को किया राउंडअप

Pokhran, Jaisalmer News: धार्मिक स्थली रामदेवरा में दिनों दिन पुलिस और प्रशासन की लापरवाही से लपकों का आंतक बढ़ रहा है. यहां तीस के लगभग अवैध पार्किंग संचालित हो रहे हैं और इन पार्किंग में प्रसाद की दुकानें लगाई हुई हैं. 

यहां आने वाले श्रद्धालुओं से इन अवैध पार्किंग संचालकों द्वारा सड़क पर आकर जबरदस्ती उनके वाहन इन पार्किंगों में पार्क करवाए जाते हैं और अधिक रेट पर रसीद दी जाती है. वाहन इनके पार्किंग में पार्क नहीं करने पर इनके द्वारा श्रद्धालुओं के साथ मारपीट की जाती है. ऐसी कई घटनाएं यहां हो चुकी हैं लेकिन जिम्मेदार कार्यवाही के नाम पर खानापूर्ति कर रहे हैं और इस समस्या का कोई स्थायी समाधान नहीं निकाल रहे हैं.

यह भी पढे़ं- Pratapgarh: निजी यात्री बस में शराबियों ने काटा हंगामा, पुलिस ने शांत करवाया मामला 

देर शाम एक अवैध पार्किंग संचालक के द्वारा एक श्रद्धालु पर ईंट से हमला कर घायल कर दिया गया, जिसके कारण श्रद्धालु के हाथ में फ़्रैक्चर हुआ. वहीं उसका परिवार भी सदमे में है. क़स्बे में नाचना रोड़ पर स्थित चिल्लाय माँ प्रसाद भंडार, पार्किंग स्थल पर यह घटना हुई है. 

जानकारी के अनुसार, श्रद्धालु शिवदयालसिंह शेखावत निवासी बीकानेर अपने परिवार के साथ बाबा की समाधी के दर्शन के लिए रामदेवरा आया था. इसी दौरान नाचना रोड़ पर स्थित चिल्लाय मां प्रसाद भंडार, पार्किंग स्थल पर कुछ लड़कों ने अचानक से वाहन के आगे आकर वाहन को रुकवा दिया, जिसके बाद श्रद्धालु के द्वारा कई बार मिन्नत करने पर भी वाहन को आगे नहीं जाने दिया. 

श्रद्धालु के हाथ में हुआ फ़्रैक्चर 
इसके बाद पार्किंग संचालक के लड़कों के द्वारा श्रद्धालु शिवदयाल के साथ धक्का मुक्की की गई और श्रद्धालु के द्वारा विरोध करने पर पार्किंग संचालक के लड़कों के द्वारा वहा सड़क किनारे पर पड़ी ईंट से श्रद्धालु पर हमला किया गया, जिसके बाद श्रद्धालु के द्वारा सिर फटने के डर से हाथ बीच में लाने पर हाथ में फ़्रैक्चर हो गया. इस घटना के बाद रामदेवरा पुलिस मौके पर पहुंची और श्रद्धालु और उसके परिवार को रामदेवरा हॉस्पिटल ले जाया गया. जहा उसका उपचार किया गया. इस घटना के समय श्रद्धालु के परिवार वाले और बच्चे ख़ौफ़ में हैं. 

कार्रवाई में जुटी पुलिस
श्रद्धालु शिवदयालसिंह ने रामदेवरा थाने मे रिपोर्ट देकर मामला दर्ज करवाया है. रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने आरोपी को राउंडअप कर आगामी कार्यवाही की जा रही है.

Trending news