जैसलमेर: जीएसएस के आगे किसानों का धरना तीसरे दिन भी जारी, 6 घंटे बिजली की है मांग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1421641

जैसलमेर: जीएसएस के आगे किसानों का धरना तीसरे दिन भी जारी, 6 घंटे बिजली की है मांग

Jaisalmer: जैसलमेर जिले की उप तहसील झिझनियाली के किसानों का जीएसएस के आगे तीसरे दिन भी अनिश्चितकालीन धरना जारी है. 

किसानों का धरना तीसरे दिन भी जारी

Jaisalmer: जैसलमेर जिले की उप तहसील झिझनियाली के किसानों का झिझनियाली डिस्कॉम के जीएसएस के आगे तीसरे दिन भी अनिश्चितकालीन धरना जारी है. 

किसानों द्वारा 33/11 जीएसएस के आगे बेमियादी धरना किया जा रहा है. किसानों को खेती के लिए 6 घंटे बिजली की सप्लाई चाहिए, जबकि 5 घंटे ही बिजली दी जा रही है, लेकिन 5 घंटे में भी बार-बार ट्रिपिंग और बिजली कई बार बीच में बंद होने की वजह से किसानों को बराबर बिजली की सप्लाई नहीं मिल रही है, जिससे किसानों को नुकसान हो रहा है. 

किसानों ने बताया कि बिजली विभाग के अधिकारी भी आए लेकिन बातचीत में कोई हल नहीं निकला. किसानों की मांग है कि जब तक 6 घंटे बिजली नहीं मिलेगी तब तक धरना आंदोलन जारी रहेगा. किसानों द्वारा झिझनियाली जीएसएस के आगे धरने के दौरान फतेहगढ़ डिस्कॉम के सहायक अभियंता अमित मीणा भी पहुंचे. 

उन्होंने धरना स्थल पर किसानों से बातचीत कर आश्वासन दिया कि झिझनियाली से जो बाड़मेर के आसाड़ी जीएसएस के दो ट्रांसफॉर्मर पर सप्लाई दी जा रही है, उसमें से एक सप्लाई को बंद किया जाएगा. 

यह भी पढ़ें - विधानसभा चुनावों से पहले ज्योतिबा फुले बोर्ड का गठन, गहलोत सरकार की माली वोटर्स पर नजर

आसाड़ी जीएसएस अपने स्तर पर गडरा जीएसएस से जोड़ा जाएगा और निम्बली जीएसएस को शुरू कर उसमें हरानियों ढाणी फीडर और पदमसिंह की ढाणी ओल्ड के 50-60 ट्यूबवेल जोड़कर भार कम करके नियमित 5 घंटे बिजली आदेशानुसार दी जाएगी. लेकिन किसान अपनी मांगों से नहीं हटे. किसान उम्मेदसिंह और पृथ्वीसिंह के नेतृत्व में प्रतिनिधि मंडल ने कहा कि जब तक नियमित 6 घंटे बिजली सप्लाई और आसाडी जीएसएस को 132 जीएसएस से दी जा रही सप्लाई बंद नहीं की जाती, तब तक धरना स्थल पर किसान डटे रहेंगे.

खबरें और भी हैं...

चौमूं: विवादों के बीच आयोजित पालिका की बोर्ड बैठक पर रामलाल शर्मा ने उठाए सवाल, दिया बयान

सीकर के जवान का जयपुर में निधन, बेटी को महज दो महीने ही मिला पिता का प्यार

पत्नी के अवैध संबंधों से परेशान होकर पति ने किया सुसाइड, वीडियो में बोला- मार दिया मुझे

Trending news