जैसलमेर जिला कलेक्टर टीना डाबी ने 20 पाक विस्थापितों को दिए भारतीय नागरिकता प्रमाण पत्र
Advertisement

जैसलमेर जिला कलेक्टर टीना डाबी ने 20 पाक विस्थापितों को दिए भारतीय नागरिकता प्रमाण पत्र

20 पाक विस्थापितों को भारतीय नागकरिता प्रमाण पत्र दिए गए हैं.15 साल बाद भारतीय नागरिकता का हक पाकर पाक विस्थापितों के चेहरे खिल उठे.

 

जैसलमेर जिला कलेक्टर टीना डाबी ने 20 पाक विस्थापितों को दिए भारतीय नागरिकता प्रमाण पत्र

Jaisalmer: जैसलमेर जिला कलेक्टर टीना डाबी ने आज जिला कलेक्ट्री परिसर स्थित डीआरडीए सभागार में आयोजित नागरिकता प्रमाण पत्र शिविर के मौके पर 20 पाक विस्थापितों को भारतीय नागरिकता प्रमाण पत्र प्रदान किए. इस मौके पर अतिरिक्त जिला कलेक्टर गोपाल लाल स्वर्णकार, अध्यक्ष सीमान्त लोक संगठन हिन्दू सिंह सोढ़ा, नायब तहसीलदार ललित चारण, समाजसेवी दिलीप सिंह सहित पाक विस्थापित उपस्थित थे.

जिला कलेक्टर डाबी ने पाक विस्थापितों को भारतीय नागरिकता प्रमाण पत्र प्रदान करने के पश्चात उनको हार्दिक बधाई दी एवं कहा कि भारतीय नागकरिता मिलने से उन्हें अपने अधिकारों का पूरा हक मिलेगा. उन्होंने पाक विस्थापितों के पुनर्वास व उत्थान के लिए भी भरसक प्रयास करने का विश्वास दिलाया. उन्होंने कहा कि आज का दिन इन पाक विस्थापितों के लिए बहुत ही खुशी और यादगार का दिवस है, इसलिए उन्हें इस दिन को हमेशा याद रखना है. उन्होंने जिला प्रशासन द्वारा पाक विस्थापितों की जरूरतमंद सुविधाएं उपलब्ध करवाने का भी विश्वास दिया.

अध्यक्ष सीमान्त लोक संगठन हिन्दू सिंह सोढ़ा ने भी भारतीय नागरिकता मिलने पर सभी पाक विस्थापितों को हार्दिक बधाई देते हुए कहा कि जिला कलेक्टर के सतत् प्रयासों से उन्हें यह नागरिकता का तौहफा मिला है. उन्होंने कहा कि यह संगठन पाक विस्थापितों को नागरिकता प्रमाण पत्र दिलाने एवं उनके पुनर्वास व उत्थान के लिए सतत् रूप से कार्यरत है. उन्होंने जिला कलेक्टर से पाक विस्थापितों के पुनर्वास के लिए कार्य योजना बनाने का आग्रह किया ताकि उन्हें नागरिकता मिलने के बाद सभी सुविधाएं प्राप्त हो.

जैसलमेर जिले मे पाक विस्थापितों को 15 वर्ष बाद 20 पाक विस्थापितों को शिविर के दौरान भारतीय नागरिकता का प्रमाण पत्र मिलने पर पाक विस्थापित प्रफुल्लित हो उठे एवं उन्होंने इसके लिए केन्द्र व राज्य सरकार के साथ ही जिला कलेक्टर एवं सीमान्त लोक संगठन के अध्यक्ष का आभार व्यक्त किया एवं कहा कि आज का दिन हमारे लिए स्वर्णिम दिन है. उन्होंने कहा कि इस दिन को हम कभी भूल नहीं पाएंगे.

ये भी पढ़ें-

अलवर में राइट टू हेल्थ बिल का असर, मिल्ट्री अस्पताल के डॅाक्टर दे रहे हैं सेवा

 Right to Health Bill: प्राइवेट अस्पतालों की हड़ताल, सरकारी अस्पतालों में व्यवस्थाऐं ध्वस्त, मरीज परेशान

Trending news