हिमाचल और सरदारशहर में जीत के बात कांग्रेसियों ने मनाई खुशी, कांग्रेस कार्यालय में हुई आतिशबाजी
Advertisement

हिमाचल और सरदारशहर में जीत के बात कांग्रेसियों ने मनाई खुशी, कांग्रेस कार्यालय में हुई आतिशबाजी

कांग्रेस उम्मीदवार शर्मा को जहां 90915 वोट मिले. वहीं बीजेपी से विधायक दावेदार अशोक पींचा को 64219 वोट मिले. आरएलपी से लालचंद मूंड को 46628 वोट मिले. 

 हिमाचल और सरदारशहर में जीत के बात कांग्रेसियों ने मनाई खुशी, कांग्रेस कार्यालय में हुई आतिशबाजी

Jaisalmer: हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को बहुमत मिलने व राजस्थान के सरदारशहर विधानसभा में हुए उपचुनाव के परिणाम में कांग्रेस के अनिल शर्मा के जीतने की खुशी में जैसलमेर शहर के कलाकार कॉलोनी स्थित कांग्रेस कार्यालय के आगे कांग्रेसी कार्यकर्ताओं द्वारा पटाखे जला आतिशबाजी की गई. साथ ही एक- दूसरे का मुंह मीठा कर बधाइयां दी गई.

इस दौरान कांग्रेस कार्यालय में जैसलमेर विधायक रूपा राम धनदेव, जिला अध्यक्ष उम्मेदसिंह तंवर, नगर परिषद उप सभापति खीम सिंह, समेत कई कांग्रेसी पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहे.

जीत के लिए कई हकदार

हिमाचल प्रदेश में जहां कांग्रेस को बहुमत मिला है वहीं राजस्थान के सरदार शहर विधानसभा में हुए उपचुनाव में कांग्रेस से पूर्व विधायक रहे पंडित भंवर लाल शर्मा जिनका पद पर रहते बीते कुछ समय पहले देहांत हो गया था उनके ही बेटे अनिल शर्मा कांग्रेस से ही इस मैदान में थे. कांग्रेस उम्मीदवार शर्मा को जहां 90915 वोट मिले. वहीं बीजेपी से विधायक दावेदार अशोक पींचा को 64219 वोट मिले. आरएलपी से लालचंद मूंड को 46628 वोट मिले. इस प्रकार इस चुनाव में कांग्रेस के उम्मीदवार शर्मा ने 26852 मतों से विजय हासिल की है.

जैसलमेर जिला कांग्रेस अध्यक्ष उम्मेदसिंह तंवर ने अनिल शर्मा की इस विजय का श्रेय उनके पिता पंडित भंवर लाल शर्मा को जनता की ओर से श्रद्धांजलि बताया. सीएम अशोक गहलोत की नीतियों को भी इस विजय का हकदार बताया जा रहा है जिस पर जनता ने मुहर लगाई है. 

हिमाचल प्रदेश और उपचुनाव जीत पर बोले- तंवर

कांग्रेस के जैसलमेर जिलाध्यक्ष उम्मेद सिंह तंवर ने जानकारी देते हुए बताया कि हिमाचल प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को जहां भारी बहुमत मिला है. वहीं राजस्थान की सरदार शहर विधानसभा में हुए उपचुनाव में भी कांग्रेस ने बाजी मारी है. हिमाचल प्रदेश में हुए चुनाव परिणामों से यह अंदाजा  लोगों के भी सामने आ गया है कि हिमाचल के बाशिंदे भाजपा से कितने त्रस्त थे.

कांग्रेस के जैसलमेर जिलाध्यक्ष उम्मेद सिंह तंवर ने जानकारी देते हुए बताया कि राजस्थान के सरदार शहर के विधानसभा उपचुनाव के चुनाव परिणाम भी सामने आ चुके हैं जहां बीजेपी की जन आक्रोश रैली काप्रभाव नहीं दिखा है. जनता ने भाजपा को नकार दिया है. बीजेपी हिन्दू-मुस्लिम का कार्ड खेल सत्ता में आना चाहती है जबकि कांग्रेस हमेशा आपसी भाईचारे पर जोर देती है. आज जनता ने फिर आशीर्वाद स्वरुप कांग्रेस को सत्ता सौंपी है.

गुजरात चुनाव में करारी हार पर तंवर ने कहा कि गुजरात में लंबे समय से बीजेपी का शासन है और जनता ने जो भी बहुमत दिया है उसका हम सम्मान करते हैं. राजस्थान में सरदार शहर उपचुनाव में जीत पर उन्होंने बताया कि विपक्षियों ने राजस्थान में दो गुटों, आपसी लड़ाई आदि के कई मुद्दे उठाए मगर जनता ने अपना भरोसा कांग्रेस पर कायम रखा और एक बार फिर उपचुनाव में कांग्रेस को जिताया है.

खबरें और भी हैं...

सरदारशहर उपचुनाव में बुरी हार के बाद सतीश पूनिया ने कांग्रेस को दी ये बड़ी चेतावनी

फाइनल हुआ Sidharth Malhotra और Kiara Advani का वेडिंग वेन्यू, चंडीगढ़ में लेंगे सात फेरे!

Viral Video: राजस्थान की 'छोटी बाई सा' ने जीता लोगों का दिल, लोग बोले- बच्चे, तुमने मान बढ़ा दिया हमारा

Trending news