जैसलमेर कलेक्टर टीना डाबी ने खबर पर लिया संज्ञान, मृत गोवंश को दफनाने के दिए निर्देश
Advertisement

जैसलमेर कलेक्टर टीना डाबी ने खबर पर लिया संज्ञान, मृत गोवंश को दफनाने के दिए निर्देश

जैसलमेर जिले के लाठी कस्बे में लंपी स्कीन बीमारी से मृत गायों को दफनाने के लिए प्रशासन गंभीर हो गया है. पशुपालन विभाग और संबंधित विभागों के अधिकारी और कर्मचारियों ने कस्बों में पहुंचकर मृत गायों को दफनाने का काम शुरू कर दिया है.

टीना डाबी ने खबर पर लिया संज्ञान

Pokhran: जैसलमेर जिले के लाठी कस्बे में लंपी स्कीन बीमारी से मृत गायों को दफनाने के लिए प्रशासन गंभीर हो गया है. पशुपालन विभाग और संबंधित विभागों के अधिकारी और कर्मचारियों ने कस्बों में पहुंचकर मृत गायों को दफनाने का काम शुरू कर दिया है.

गौरतलब है कि इस बीमारी से सैकड़ों गोवंश की मौत हो चुकी. इन पशुओं को लाठी कस्बे और आसपास के क्षेत्र में खुले में ही डाल दिया गया है. इसके कारण आसपास के वातावरण में दुर्गंध फैल रही है. इसको लेकर बुधवार को ज़ी राजस्थान ने प्रमुखता से खबर को प्रकाशित किया था. जिस पर प्रकाशित खबर पर संज्ञान लेते हुए जैसलमेर कलेक्टर टीना डाबी द्वारा तुरंत संबंधित विभाग के अधिकारियों को मृत गोवंश को दफनाने के लिए निर्देश दिए गए.

यह भी पढ़ें - मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रक्षाबंधन के पर्व पर प्रदेशवासियों को दी बधाई

जिस पर हरकत में आए पंचायती राज के अधिकारी, पशुपालन विभाग के अधिकारी सहित संबंधित विभाग के अधिकारीगण गुरुवार सुबह लाठी गांव पहुंचे. जहां ग्राम पंचायत राठी और स्थानीय प्रशासन के सहयोग से खुले में डाले गए मृत गोवंश को दफनाने का कार्य शुरू किया गया. टीम ने खुले स्थानों पर डाले गए मृत गोवंश को जेसीबी से गड्ढे खोदकर दफनाया तब जाकर ग्रामीणों ने राहत की सांस ली.

Reporter: Shankar Dan 

जैसलमेर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

कोरोना के दौरान पति-पत्नी बने थे 'संकटमोचक', अमृत महोत्सव के लिए किया कुछ ऐसा कि लोग रह गए दंग

जयपुर में बच्चा चोरी के बाद, अब दिनदहाड़े SDM के पीए के नाती को चुराने की कोशिश

Raksha Bandhan 2022: इस रक्षाबंधन रिश्तों पर चढ़ेगा प्रेम का रंग, जब बहना बांधेंगी इस शुभ मुहूर्त में राखी

Trending news