जैसलमेर: नगर परिषद का चला पीला पंजा, अतिक्रमण मुक्त हुई एयरपोर्ट चौराहा की करोड़ों की जमीन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1686046

जैसलमेर: नगर परिषद का चला पीला पंजा, अतिक्रमण मुक्त हुई एयरपोर्ट चौराहा की करोड़ों की जमीन

जैसलमेर नगर परिषद आयुक्त लजपालसिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि शहर के एयरफोर्स चौराहा के पास स्थित पशु चिकित्सालय की बिल्डिंग के ज्वाइंट में गुलाम शाह नामक व्यक्ति द्वारा बीते लम्बे समय से अवैध अतिक्रमण किया गया था. न्यायालय द्वारा 5 मई को फैसला सुनाने के बाद नगर परिषद जैसलमेर हरकत में आई.  

जैसलमेर: नगर परिषद का चला पीला पंजा, अतिक्रमण मुक्त हुई एयरपोर्ट चौराहा की करोड़ों की जमीन

Jaisalmer News:  शहर के एयरपोर्ट चौराहा पर नगर परिषद की करोड़ों रूपये की जमीन पर बीते लम्बे समय से भूमाफियों द्वारा अवैध कब्जा किया गया था जिसको लेकर नगर परिषद द्वारा कई बार कार्रवाई की गई, लेकिन न्यायालय के आदेश के कारण अतिक्रमण को नहीं हटाया जा सका. वहीं न्यायालय द्वारा 5 मई को फैसला सुनाने के बाद नगर परिषद जैसलमेर हरकत में आई और नगर परिषद द्वारा सोमवार को कार्रवाई करते हुए अवैध अतिक्रमण को हटाया गया. इस दौरान नगर परिषद आयुक्त लजपाल सिंह के नेतृत्व में एयरपोर्ट चौराहा स्थित अवैध निर्माण किए अतिक्रमण को हटाया गया.

कार्यवाही के दौरान नगरपरिषद टीम के साथ सुरक्षा के तौर पर पुलिस जाब्ता भी रहा. एका एक हो रही इस कार्यवाही को लेकर भारी संख्या मे लोग मौके पर इक्कठे हो गये. इस दौरान पांच जेसीबी से अवैध अतिक्रमण को हटाया गया.

न्यायालय की हरी झंडी के बाद नप ने चलाया पीला पंजा, बोले- आयुक्त लजपालसिंह

जैसलमेर नगर परिषद आयुक्त लजपालसिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि शहर के एयरफोर्स चौराहा के पास स्थित पशु चिकित्सालय की बिल्डिंग के ज्वाइंट में गुलाम शाह नामक व्यक्ति द्वारा बीते लम्बे समय से अवैध अतिक्रमण किया गया था लेकिन मामला न्यायालय में विचाराधीन होने के कारण नगर परिषद कार्यवाही नहीं कर सकती थी.

ये भी पढ़ें- Jodhpur News: द केरल स्टोरी फिल्म का व्हाट्सएप स्टेटस लगाया तो कर दी पिटाई, युवक को गला काटने की धमकी

वहीं केस जैसलमेर सिविल न्यायालय में पेंडिंग था. वहीं बीते 5 मई को न्यायालय का फैसला आया जिसमें गुलाम शाह की अपील खारिज बताई गई. जिसके बाद सोमवार को नगर परिषद ने कार्रवाई करते हुए मौके पर बने अवैध अतिक्रमण को हटा दिया है वहीं आगे की कार्यवाही जारी है. इसी के साथ उन्होंने कहा कि शहर में अन्य भी जगह अतिक्रमण हो रहे हैं और नगर परिषद ऐसे अतिक्रमणो को चिन्हित कर रही है. समय आने पर उन पर भी कार्यवाही होगी.

Trending news