जैसलमेर के 200 सरपंचों ने कलेक्टर से की ये बड़ी मांग, नहीं तो दी आंदोलन की चेतावनी
Advertisement

जैसलमेर के 200 सरपंचों ने कलेक्टर से की ये बड़ी मांग, नहीं तो दी आंदोलन की चेतावनी

जैसलमेर सरपंच संघ के बैनर तले जैसलमेर जिला कलेक्टर को ज्ञापन देकर मांग रखी. उन्होंने चेतावनी भी दी कि अगर इसको जल्दी से मांगे नहीं पूरी हुई तो सरपंच संघ आंदोलन करेगा.

जैसलमेर के 200 सरपंचों ने कलेक्टर से की ये बड़ी मांग, नहीं तो दी आंदोलन की चेतावनी

Jaisalmer News : जैसलमेर जिले के सरपंच संघ ने आज विरोध के स्वर में सड़कों पर उतरे. जैसलमेर सरपंच संघ के बैनर तले जैसलमेर जिला कलेक्टर को ज्ञापन देकर मांग रखी. उन्होंने चेतावनी भी दी कि अगर इसको जल्दी से मांगे नहीं पूरी हुई तो सरपंच संघ आंदोलन करेगा.

जैसलमेर सरपंच संघ जिलाअध्यक्ष गजेन्द्र सिंह रावलोत ने बताया कि जैसलमेर जिला जो कि सीमावर्ती और अति पिछड़ा जिला है. जिले में कई गांवो में नेटवर्क, डीएनपी सडकों आदि प्रमुख समस्या है जिससे योजनाओं को लेकर काफी समस्या आ रही है. सरपंचों को विकास के काम करवाने से लेकर महात्मा गांधी नरेगा की समस्याओं, सामग्री मद के भुगतान, चारा डिपो, पशु शिविरों के भुगतान आदि समस्या लंबे समय से आ रही है. ऐसे में सभी ग्राम पंचायतों में विकास के सभी काम रुके हुए हैं. आबादी विस्तार, ग्राम पंचायत विकास फंड की समस्याओं और प्राप्ति में देरी के साथ निजी कंपनियों में सीएसआर फंड का सही उपयोग के संबंध में समस्या पेश आ रही है. सरपंच संघ जैसलमेर द्वारा सभी समस्याओं के समाधान के लिए जिला कलेक्टर टीना डाबी को ज्ञापन दिया गया.

जैसलमेर सरपंच संघ के अध्यक्ष गजेन्द्र सिंह रावलोत ने बताया कि स्थानीय स्तर पर महात्मा गांधी नरेगा की समस्याओं, सामग्री मद के भुगतान, चारा डिपो / पशु शिविरों के लंबित भुगतान, आबादी विस्तार, ग्राम पंचायत विकास फंड की समस्याओं और प्राप्ति में देरी कि बहुत सारी समस्याएं हैं.

ये भी पढ़ें ..

एक्ट्रेस महालक्ष्मी ने पहला रिश्ता टूटने के बाद इनसे रचाई दूसरी शादी, बोली- मेरी लाइफ तो...

खाना खाकर खेत गए फोटोग्राफर का सुबह पेड़ से लटकता मिला शव, परिजनों को हत्या की आशंका

Trending news