IAS टीना डाबी पर भड़के राजस्थान के लोग, इस एक फैसले पर हुए नाराज, जानें पूरा मामला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1699619

IAS टीना डाबी पर भड़के राजस्थान के लोग, इस एक फैसले पर हुए नाराज, जानें पूरा मामला

IAS Tina Dabi: जैसलमेर की कलेक्टर  टीना डाबी अपने एक फैसले को लेकर एक बार फिर चर्चा में बनी हुई है. राजस्थान के कुछ लोग उन पर भड़के हुए हैं और उनकी आलोचना कर रहे हैं. जानें क्या है मामला. 

 

IAS टीना डाबी पर भड़के राजस्थान के लोग, इस एक फैसले पर हुए नाराज, जानें पूरा मामला

IAS Tina Dabi: राजस्थान के जैसलमेर की कलेक्टर  टीना डाबी इनदिनों ट्विटर पर काफी ट्रेंड कर रही हैं. दरअसल, वह अपने एक फैसले को लेकर खूब सुर्खियों में छाई हुई हैं. उनके एक फैसले की वजह से अमर सागर के इलाके में रह रहे हिंदू-परिवारों के घरों पर बुलडोजर चला दिया गया है. 

बताया जा रहा है कि ये सभी हिंदू परिवार पाकिस्तान से विस्थापित होकर भारत लौट आए थे और तभी से वे लोग यहां रह रहे थे. कलेक्टर  टीना डाबी के आदेश आने के बाद UIT सहायक अभियंता की अगुवाई में पाकिस्तान से आए इन हिंदू परिवार के घरों पर बुलडोजर चलाया गया है. 

यह भी पढ़ेंः जैसलमेर: पाक विस्थापितों के घरों पर चला UIT का पीला पंजा, कलेक्टर टीना डाबी से लगाई गुहार

जानकारी के अनुसार, अमर सागर क्षेत्र में लोगों के घरों को जमींदोज कर दिया गया है, जिसकी वजह से वहां रह रहे बच्चे और महिलाएं सड़कों पर आ गए हैं. इन लोगों के द्वारा बताया गया कि ये पाकिस्तान से बचकर भारत आए थे और बहुत वक्त से यहां रह रहे थे.

महिलाओं ने किया विरोध 
वहीं, IAS Tina Dabi के आदेश जारी करने के बाद इन लोगों के घरों पर बुलडोजर कार्रवाई कर दी गई. प्रशासन की इस कार्रवाई का हिंदू परिवारों की महिलाओं ने विरोध भी किया. 

ट्विटर पर ट्रेंड कर रहीं टीना डाबी 
वहीं, इस फैसले को लेकर टीना डाबी ट्विटर पर खूब ट्रेंड कर रही हैं. कुछ लोग उनके इस फैसले को सही कह रहे हैं, तो कुछ लोग इसकी आलोचना भी कर रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः Jaipur News: दुल्हन ने वकील दूल्हे को फ्लैट पर ले जाकर बनाया बंधक, बोली- 15 लाख लेकर ही छोडूंगी

 40 घरों पर चला बुलडोजर
बता दें कि यूआईटी विभाग द्वारा मंगलवार को करीब 40 पाक विस्थापित परिवारों के घरों पर बुलडोजर कार्रवाई की गई और उनके घरों को तहस-नहस कर दिया गया, जिसके बाद से ये लोग खुले आसमान के नीचे रहने को मजबूर हैं.

Trending news