फतेहगढ़ में किसानों का धरना 11 दिनों से जारी, प्रशासन के साथ वार्ता विफल, बिजली की समस्या को लेकर जारी है धरना
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1364495

फतेहगढ़ में किसानों का धरना 11 दिनों से जारी, प्रशासन के साथ वार्ता विफल, बिजली की समस्या को लेकर जारी है धरना

Jaisalmer: जिले की किसान संघर्ष समिति के आह्वान पर फतेहगढ़ में विधुत विभाग के सहायक अभियंता कार्यालय के आगे किसानों का धरना 11वें दिन भी जारी रहा. अभी तक प्रशासन द्वारा मांगें नहीं माने जाने से किसानों में रोष है. 

प्रशासन के साथ वार्ता विफल.

Jaisalmer: जिले की किसान संघर्ष समिति के आह्वान पर फतेहगढ़ में विधुत विभाग के सहायक अभियंता कार्यालय के आगे किसानों का धरना 11वें दिन भी जारी रहा. अभी तक प्रशासन द्वारा मांगें नहीं माने जाने से किसानों में रोष है. किसान संघर्ष समिति के आह्वान पर 132 केवी जीएसएस सांगड़ में स्वीकृत क्षमता आवर्धन 25 मेगावाट से 50 मेगावाट के काम को जल्दी शुरु करने सहित मांगों को लेकर किसानों द्वारा धरना दिया जा रहा है.

धरना नहीं उठाने पर अड़े
किसान संघर्ष समिति के संयोजक भैरुसिंह डांगरी व फतेहगढ़ प्रधान जनक सिंह ने बताया कि जब तक मांगें नहीं मानी जाएंगी तब तक किसान धरने पर बैठे रहेंगे. उन्होंने बताया कि आगे आने वाले दिनों में आंदोलन को तेज कर दी गई है. किसानों के साथ दो बार हुई विधुतविभाग और प्रशासन की वार्ता विफल रही. किसान 132केवी जीएसएस में अलग से ट्रांसफार्मर के लिए खरीद ऑर्डर नहीं मिलने तक धरना नहीं उठाने पर अड़े हैं.

ये भी पढ़ें- राजस्थान और मध्यप्रदेश से ट्रॉली, पिकअप और जेसीबी करते थे चोरी, साइबर सेल धर लिया

ये रहे मौजूद
कई नेताओं ने धरना स्थल पर पहुंचकर किसानों का समर्थन किया. पूर्व विधायक सांगसिंह भाटी, कांग्रेस नेत्री सुनीता भाटी, सेवानिवृत एएसपी किशन सिंह भाटी, प्रधान जनक सिंह भाटी, जेएनयू पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष कुणाल सिंह, फतेहगढ़ मंडल अध्यक्ष हरि सिंह, पूर्व सरपंच चंगेज खान, पूर्व सरपंच सवाईलाल, सांवल सिंह मोढा, सुखपाल सिंह चेलक, लोरडीसर सरपंच कमलराम सहित कई नेता धरना स्थल पर पहुंच कर अपना समर्थन दे चुके हैं. किसानों के साथ प्रशासन की वार्ता विफल रही. 

Trending news