जैसलमेर शिशु गृह में पल रही बच्ची को गुजरात से आए परिवार ने लिया गोद, केक काटकर मनाई खुशियां
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1742195

जैसलमेर शिशु गृह में पल रही बच्ची को गुजरात से आए परिवार ने लिया गोद, केक काटकर मनाई खुशियां

Jaisalmer: जैसलमेर शिशु गृह में पल रही बच्ची को गुजरात से आए परिवार ने गोद लिया है. आपको बता दें कि 10 साल से कोई संतान नहीं होने से परिवार परेशान था. पर यहां आकर बच्ची को गोद लिया और केक काटकर खुशियां मनाईं.

 

जैसलमेर शिशु गृह में पल रही बच्ची को गुजरात से आए परिवार ने लिया गोद, केक काटकर मनाई खुशियां

Jaisalmer: जैसलमेर के सरकारी शिशु गृह में गुजरात से आये 30 लोगों के परिवार ने शिशु गृह की एक बच्ची को गोद लिया है. केक कटवाकर गुजराती दंपती ने नन्ही बच्ची के पांव छूकर उसे आशीर्वाद लेकर गोद लिया. जैसलमेर शिशु गृह में बच्ची को गोद लेने के लिए गुजरात से आए परिवार की तीन पीढ़ियां बच्ची को गोद लेने राजकीय शिशु गृह आई.

इस गुजराती दंपति के 10 साल से बच्चा नहीं होने से बच्ची को गोद लिया गया.जैसलमेर बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष अमीन खान ने बच्ची को गोद देने का सर्टिफिकेट गुजरती दंपती को दिया.

जैसलमेर बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष अमीन खान ने बताया कि यह बच्ची 2 फरवरी को जैसलमेर के एक गांव में कंटीली झाड़ियों में मिली थी. इसके बाद इस बच्ची को बाल कल्याण समिति ने राजकीय शिशु गृह में भेजा. जहां पर इस का पाला जा रहा वही पिछले महीने से बच्चे को गोद दिए जाने को लेकर कानूनी प्रकिया चल रही थी.

अब गुजरात से आये परिवार क़ो बच्ची को उसके गोद लिए माता-पिता को सौंपा गया. गुजरती दंपती की शादी को 10 साल हो गए थे लेकिन उन्हें संतान नहीं हुई. गुजराती दंपती ने केन्द्रीय दत्तक ग्रहण संसाधन प्राधिकरण (कारा) के जरिए बच्चा गोद लेने के लिए इच्छा जताई.

वही जैसलमेर बच्ची को गोद लेने के लिए पूरा परिवार आया और नाचते हुए उसे अपने साथ ले गए.अमीन खान ने बताया कि हमने बच्ची का नाम यूपीएससी टॉपर और कलेक्टर टीना डाबी के नाम से रखा था.अब गुजराती दंपती बच्चे को पाकर काफी ज्यादा खुश था.

ये भी पढ़ें- Rajsamand: राजसमंद के पसूंद गांव में दो बड़े हादसे, मार्बल मजदूरों ने काम करना किया बंद

 

Trending news