सीएम गहलोत बाबा रामदेव के वंशजों के साथ बैठकर की चर्चा, रामदेवरा को दी बालिका महाविद्यालय की सौगात
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1332765

सीएम गहलोत बाबा रामदेव के वंशजों के साथ बैठकर की चर्चा, रामदेवरा को दी बालिका महाविद्यालय की सौगात

Jaisalmer: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जैसलमेर स्थित प्रसिद्ध रामदेवरा तीर्थ पहुंचकर बाबा रामदेव जी की समाधि के दर्शन किए. उन्होंने पुष्पहार, पगड़ी पहनाकर तथा समाधि पर चादर चढ़ाकर पंचमेवा का भोग लगाया और प्रदेश के सर्वांगीण विकास और खुशहाली के लिए मंगलकामना की.

CM गहलोत देशभर के हजारों श्रद्धालुओं से की मुलाकात.

Jaisalmer: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जैसलमेर स्थित प्रसिद्ध रामदेवरा तीर्थ पहुंचकर बाबा रामदेव जी की समाधि के दर्शन किए. उन्होंने पुष्पहार, पगड़ी पहनाकर तथा समाधि पर चादर चढ़ाकर पंचमेवा का भोग लगाया और प्रदेश के सर्वांगीण विकास और खुशहाली के लिए मंगलकामना की. उन्होंने परिसर में डाली बाई के मंदिर में भी दर्शन और पूजा-अर्चना की.

मुख्यमंत्री गहलोत ने रामदेव के वंशजों के साथ बैठकर चर्चा की
मुख्यमंत्री गहलोत ने पूजा के बाद मंदिर परिसर में बाबा की कचहरी में बाबा रामदेव समाधि समिति के प्रतिनिधियों और बाबा रामदेव के वंशजों के साथ बैठकर चर्चा की. कचहरी में गादीपति राव भौमसिंह तंवर एवं अन्य प्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री को साफा पहनाकर, शॉल ओढ़ाकर और बाबा रामदेव जी की तस्वीर भेंट कर स्वागत किया. इस दौरान मुख्यमंत्री ने मंदिर में दर्शनों के लिए आए देशभर के हजारों श्रद्धालुओं से भी मुलाकात की.

इस अवसर पर ये रहे मौजूद
इस अवसर पर अल्पसंख्यक मामलात, वक्फ एवं उपनिवेशन मंत्री शाले मोहम्मद, जैसलमेर विधायक रूपाराम धनदे, बीसूका उपाध्यक्ष उम्मेद सिंह तंवर, रामदेवरा ग्राम पंचायत सरपंच समन्दर सिंह तंवर, राजस्थान युवा बोर्ड सदस्य श्री नितेश पुष्करणा, संभागीय आयुक्त कैलाश चंद मीना, पुलिस महानिरीक्षक पी. रामजी, जिला कलक्टर टीना डाबी, उपखण्ड अधिकारी एवं मेला मजिस्ट्रेट राजेश विश्नोई भी उपस्थित रहे.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रामदेवरा वासियों को दी सौगात
अशोक गहलोत ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि पोकरण क्षेत्र में वर्तमान सरकार ने कई विकास कार्य करवाए हैं वहीं बजट घोषणा में जो वादे किए वह पूरे भी हो गए हैं और कई चल रहे हैं. वहीं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रामदेवरा वासियों की मांग को ध्यान में रखते हुए रामदेवरा में बालिका महाविद्यालय की रामदेवरा वासियों को सौगात दी.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजस्थान में चल रहे ग्रामीण ओलंपिक खेल के बारे में बताया कि यह खेल आने वाले समय में राजस्थान में कई खिलाड़ी ओलंपिक में भाग लेंगे तथा इन खेलों से खिलाड़ियों को बढ़ावा भी मिलेगा.

मुख्यमंत्री गहलोत ने आवासीय विद्यालय का शिलान्यास किया
रामदेवरा से मुख्यमंत्री हेलीकॉप्टर के माध्यम से पोखरण के भणियाणा पहुंचे जहां पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भणियाणा मे सड़क, महाविद्यालय के साथ अल्पसंख्यक आवासीय विद्यालय का करोड़ों रुपए की लागत के विकास कार्य का शिलान्यास किया.

मुख्यमंत्री ने कहा- चिरंजीव योजना का लाभ लें
मुख्यमंत्री ने भणियाणा में आम सभा को संबोधित भी किया, मुख्यमंत्री ने आम सभा को संबोधित करते हुए, मुख्यमंत्री ने कैबिनेट मंत्री साले मोहम्मद की मांग पर भनियाणा महाविद्यालय का नाम स्वर्गीय किसान नेता खरताराम के नाम से रखने की घोषणा भी की. कैबिनेट मंत्री के साथ पोखरण वासियों ने मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया. मुख्यमंत्री ने आम सभा को संबोधित करते हुए कहा की राजस्थान सरकार मेडिकल और शिक्षा को लेकर बहुत बड़े कार्य करती जा रही है वह कुछ बाकी है वह जल्द ही पूरी हो जाएंगे. मुख्यमंत्री ने सभी आम सभा में आए तो पोकरण वासियों से निवेदन किया कि वह ज्यादा से ज्यादा मुख्यमंत्री चिरंजीव योजना का लाभ लें तथा उसमें पंजीयन कराएं.

ये भी पढ़ें- 800 करोड़ की शहरी रोजगार गारंटी योजना 9 सितंबर से शुरू, 100 दिन मिलेगा काम

मुख्यमंत्री का हेलीपेड पर स्वागत
मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत के रामदेवरा हेलीपेड पहुंचने पर अल्पसंख्यक मामलात, वक्फ एवं उपनिवेशन मंत्री शाले मोहम्मद, जैसलमेर विधायक रूपाराम धनदे, फलोदी विधायक किशनाराम विश्नोई, राज्य मानवाधिकार आयोग के अध्यक्ष गोपाल कृष्ण व्यास, नगर परिषद सभापति हरिवल्लभ कल्ला, बीसूका उपाध्यक्ष श्री उम्मेद सिंह तंवर, पूर्व प्रधान अमरदीन फकीर ने सूत की माला पहनाकर हार्दिक स्वागत किया. यहां पर मुख्यमंत्री की संभागीय आयुक्त श्री कैलाश चंद मीना, पुलिस महानिरीक्षक पी. रामजी, जिला कलक्टर श्रीमती टीना डाबी ने अगवानी की एवं पुष्प गुच्छ भेंट किया.

Reporter-Shanker Dan

Trending news