जैसलमेर विधायक रूपाराम धनदेव ने अपने गांव चेलक मे लगाया सिक्सर,क्रिकेट प्रीमीयर लीग का हुआ आगाज
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1801520

जैसलमेर विधायक रूपाराम धनदेव ने अपने गांव चेलक मे लगाया सिक्सर,क्रिकेट प्रीमीयर लीग का हुआ आगाज

जैसलमेर न्यूज: जैसलमेर विधायक रूपाराम धनदेव ने अपने गांव चेलक मे सिक्सर लगाया. वहीं चेलक क्रिकेट प्रीमीयर लीग का जैसलमेर में आगाज हो चुका है. इस दौरान विधायक ने कहा कि खेल स्वास्थ्य के लिए जरूरी है.

 

जैसलमेर विधायक रूपाराम धनदेव ने अपने गांव चेलक मे लगाया सिक्सर,क्रिकेट प्रीमीयर लीग का हुआ आगाज

जैसलमेर: जैसलमेर जिले के विधायक रूपाराम धनदेव ने अपने गांव चेलक में चेलक क्रिकेट प्रीमीयर लीग के उद्घाटन मे विधायक ने पहली गेंद पर सिक्सर लगा कर क्रिकेट प्रीमीयर लीग का उद्घाटन किया.

खेल स्वास्थ्य के लिए जरूरी- विधायक रूपाराम

वहीं इस कार्यक्रम मे विधायक रूपाराम धनदेव ने खिलड़ियों को हौसला अफजाई करते हुए कहा कि खेल हमारे स्वास्थ्य के लिए बहुत जरूरी है.

खेल का बताया जीवन का जरूरी हिस्सा

उन्होंने कहा कि साथ ही खेल को खेल की भावना से खेलना चाहिए.उन्होंने खेल को जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बताया. साथ ही निर्णायकों का निर्णय सर्वोपरि मानते हुए उनका निर्णय मानना चाहिए.

वहीं प्रतियोगिता आयोजक ने जानकारी देते बताया कि इस प्रतियोगिता में जैसलमेर विधानसभा क्षेत्र कि लगभग 48 टीमें भाग लेंगी. प्रतियोगिता आयोजन इस मौके पर चेलक पूर्व सरपंच सुखपाल सिंह, इंद्र सिंह भाटी चेलक,हरिसिंह सरपंच प्रतिनिधि चेलक, चनण सिंह चेलक, सहित विभिन्न टीमो के खिलाड़ी, अंपायर, ग्रामीण एवं भामाशाह व खेल प्रेमी उपस्थित रहे.

बता दें कि गांवों से लेकर शहरी स्तर पर खेल प्रतिभाओं की खोज कर आगे लाने के लिए राज्य खेलों की तर्ज पर राजीव गांधी ग्रामीण एवं शहरी ओलम्पिक खेल का आयोजन 5 अगस्त से होगा. अगले महीने 5 अगस्त से प्रदेशभर के शहरों में शुरू होने वाले शहरी ओलंपिक खेलों के लिए स्वायत्त शासन निदेशालय ने शेड्यूल जारी किया है. 

नगरीय निकाय (नगर निगम, नगर परिषद, नगर पालिका) एरिया में इन खेलों का आयोजन 5 दिन तक करवाया जाएगा, जबकि जिला स्तर और राज्य स्तर पर ये 4 दिन चलेंगे. इन कबड्‌डी, खो-खो समेत 7 खेलों की प्रतियोगिता आयोजित करवाई जाएगी. जिसके लिए टीमें वार्ड वाइज टीमें बनेगी.

यह भी पढ़ें- 

भाजपा सांसद दिया कुमारी ने कसा तंज, कहा- राहुल गांधी भी जानते हैं जो होना था वो हो चुका

दूसरी 'सीमा हैदर' बन गई राजस्थान की बहू, पति समेत 2 बच्चों को छोड़ पाकिस्तानी महबूब से मिलने पहुंची

Jaipur News: जयपुर में बारिश से ढह गया मकान, 7 जिंदगियां दबी

Trending news