जैसलमेर में Petrol Pump पर बड़ा हादसा, बाइक में लगी भीषण आग से बच्चे व युवक चपेट में, पुलिस कर्मी ने दिखाई हिम्मत
Advertisement

जैसलमेर में Petrol Pump पर बड़ा हादसा, बाइक में लगी भीषण आग से बच्चे व युवक चपेट में, पुलिस कर्मी ने दिखाई हिम्मत

Bike Hit Petrol Pump in Jaisalmer: हनुमान चौराहे पर स्थित पेट्रोल पंप पर एक बड़ा हादसा होते टल गया. बाइक में पेट्रोल भरवाते समय बाइक में आग लग गयी. बाइक मे अचानक लगी आग से पेट्रोल पंप पर हड़कंप मच गया. बाइक पर बैठे बच्चे और युवक के कपड़ों मे भी आग पकड़ ली.

जैसलमेर में Petrol Pump पर लगी आग.

Bike Hit Petrol Pump in Jaisalmer: हनुमान चौराहे पर स्थित पेट्रोल पंप पर एक बड़ा हादसा होते टल गया. बाइक में पेट्रोल भरवाते समय बाइक में आग लग गयी. बाइक मे अचानक लगी आग से पेट्रोल पंप पर हड़कंप मच गया. बाइक पर बैठे बच्चे और युवक के कपड़ों मे भी आग पकड़ ली. बच्चा जलते हुए बाइक से नीचे भी गिर गया. बाइक चालक ने तुरंत बच्चे के कपड़ों की आग को बुझाया. उस दौरान पेट्रोल पंप के कर्मचारियों ने हिम्मत दिखाते हुए फायर फाइटिंग इक्विपमेंट से आग को बुझाने के प्रयास किए. मगर पेट्रोल टैंक फूल होने से आग नहीं बुझ रही थी.

पेट्रोल पंप पर बाइक में लगी आग
इस दौरान एक ट्रैफिक पुलिस कर्मी भी वहां आया. सबने मिलकर जलती बाइक को पेट्रोल पंप से दूर करने के प्रयास किए. इस दौरान एक पेट्रोल पंप कर्मचारी के हाथ भी जल गए. करीब 3 फायर फाइटिंग इक्विपमेंट से आग को बुझाने में कामयाबी पाई गई. पेट्रोल पंप कर्मचारियों ने रेत डालकर पेट्रोल से लगी आग को बुझाया. आग लगते ही मौके पर मौजूद पेट्रोल पंप के मालिक ने इमरजेंसी बटन दबाकर पेट्रोल पंप को बंद कर दिया ताकि मशीनों से पेट्रोल ही बाहर नहीं आए.

पुलिस कर्मी ने दिखाई हिम्मत
पेट्रोल पंप पर आग लगने की घटना के दौरान हनुमान चौराहे पर ड्यूटी कर रहे ट्रैफिक पुलिस के जवान चरण सिंह मीणा तुरंत भागते हुए पेट्रोल पंप पर आए और उन्होने जलती बाइक को पेट्रोल पंप से हटाने का काम किया. इस दौरान चरण सिंह एक बार नीचे भी गिरे मगर उन्होने हिम्मत नहीं हारी और बाइक को पेट्रोल पंप से दूर करने में पेट्रोल पंप कर्मियों की मदद की.

ये भी पढ़ें- बांसवाड़ा ब्लाइंड मर्डर: तीन भाइयों ने एक भाई के सिर पर मारा लट्ठ, माही नदी में फेंका शव

पेट्रोल पंप संचालक चन्द्र भाटिया ने बताया कि मंगलवार शाम को जब आग लगी तब वे ऑफिस में ही थे. जैसे ही आग लगते देखा तब उन्होने पेट्रोल पंप पर लगा एमरजेंसी सिस्टम का बटन ऑफ कर दिया. इससे सभी पेट्रोल भरने की मशीनें लॉक हो गई और बड़ा हादसा होने से टल गया. उन्होंने बताया कि हमारे पेट्रोल पंप पर सभी फायर फाइटिंग इक्विपमेंट हमेशा तैयार रहते हैं इसके साथ ही हम सभी स्टाफ को लगातार इसको चलाने आदि की ट्रेनिंग भी देते रहते हैं ताकि कभी भी इस तरह की कोई घटना हो जाए तो वे घबराए नहीं और तुरंत फायर फाइटिंग इक्विपमेंट का इस्तेमाल करते हुए आग पर काबू पा ले.

 

Trending news