Tina Dabi : दिवाली से पहले टीना डाबी ने थामा झाड़ू, उठाया कूड़ा, अब दमक उठेगा गड़ीसर तालाब
Advertisement

Tina Dabi : दिवाली से पहले टीना डाबी ने थामा झाड़ू, उठाया कूड़ा, अब दमक उठेगा गड़ीसर तालाब

Tina Dabi : दिवाली से पहले टीना डाबी ने गड़ीसर तालाब पर झाड़ू लगा कर सफाई अभियान का आगाज किया. टीना ने चिरंजीवी मैराथन दौड़ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

Tina Dabi : दिवाली से पहले टीना डाबी ने थामा झाड़ू, उठाया कूड़ा, अब दमक उठेगा गड़ीसर तालाब

Tina Dabi : जैसलमेर शहर मे आज 13 से 19 अक्टूबर तक चलने वाले सफाई अभियान का आगाज जैसलमेर कलेक्टर टीना डाबी ने गड़ीसर तालाब पर झाड़ू लगा कर शुरुआत किया. जैसलमेर कलेक्टर टीना डाबी के साथ जैसलमेर के अधिकारीयों, स्कूली बच्चों और स्थानीय नागरिकों ने भी तालाब पर श्रमदान को लेकर गड़ीसर तालाब को साफ किया. वहीं जिला कलेक्टर टीना डाबी ने गड़ीसर तालाब से चिरंजीवी मैराथन दौड़ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया और खुद भी करीब 2 किमी मैराथन में गड़ीसर से लेकर हनुमान चौराहे तक दौड़ी.

 

गौरतलब है कि स्वच्छता सर्वेक्षण- 2023 के तहत स्वर्ण नगरी जैसलमेर में कलेक्टर टीना डाबी के निर्देशों पर नगर परिषद व वेस्ट मेनेजमेंट सृष्टि संस्था के आपसी मेलजोल से 13 से 19 अक्टूबर तक शहर को साफ और सुन्दर बनाने के लिए अभियान का आगाज किया गया. इसके साथ ही सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग न हो इसके लिए जनजागरूकता कार्यक्रम के तहत श्रमदान और अन्य कार्यक्रम भी शुरू किए गए.

जैसलमेर आयुक्त शशिकांत शर्मा ने बताया कि सिंगल यूज प्लास्टिक को रोकने के लिए हनुमान चौराहा और गड़ीसर चौराहा पर थैला बैंक का आयोजन किया जाकर लोगों को 10 रुपए में जूट का थैला व 1 रुपए में कपड़े का थैला मुहैया करवाया जाएगा. उन्होने बताया कि ये जूट का थैला बाजार में करीब 40 रुपए में मिल रहा हैं वहीं कपड़े का थैला 10 रुपए में मिल रहा है. उन्होने लोगों से ज्यादा से ज्यादा इंका उपयोग करके सिंगल यूज प्लास्टिक से बनी चीजों का बहिष्कार करने के लिए अपील की.

ये भी पढ़े..

सरकार का दावा 85 फीसदी डॉक्टर्स काम पर लौटे, डॉक्टर्स का कहना हड़ताल जारी, इमरजेंसी का भी बहिष्कार

Dungarpur News : प्रेमिका ने सिमरन बनने से किया इनकार, प्रेमी ने किया रेप और चुन्नी से दबा दिया गला

Trending news