गोवंश को बचाने के लिए बजरंगदल आया आगे, घर‌-घर‌ जाकर किया दवाई का छिड़काव
Advertisement

गोवंश को बचाने के लिए बजरंगदल आया आगे, घर‌-घर‌ जाकर किया दवाई का छिड़काव

पशुबाहुल्य लाठी क्षेत्र में गायों में फैली लंपी स्किन डिजीज से गोवंश को बचाने के बजरंगदल के कार्यकर्ताओं ने डोर सम्भाल ली है.

गोवंश को बचाने के लिए बजरंगदल आया

Pokhran: पशुबाहुल्य लाठी क्षेत्र में गायों में फैली लंपी स्किन डिजीज से गोवंश को बचाने के बजरंगदल के कार्यकर्ताओं ने डोर सम्भाल ली है. लाठी कस्बे में बजरंगदल गोरक्षा प्रमुख विक्रम दर्जी और सामाजिक कार्यकर्ता जयप्रकाश देवड़ा ने सोमवार सुबह अभियान चलाकर कस्बे में घर-घर जाकर लंपी स्किन डिजीज से बचाव हेतु गोवंश पर दवाई का छिड़काव किया है.

बजरंगदल गोरक्षा प्रमुख विक्रम दर्जी ने बताया कि कस्बे में पिछले कुछ महिनों से फैली लंपी स्किन नामक बीमारी से उपचार ‌के अभाव में अब तक दर्जनों गोवंश की मौत हो चुकी है. साथ‌ ही सैंकडों गोवंश अभी इस बीमारी की चपेट में हैं. साथ ही उन्होंने बताया कि इस बीमारी कि चपेट में आई अन्य गायों को बचाने के लिए गोवंश बचाओ अभियान शुरू किया गया है जिससे गांव की अन्य गायों को इस बीमारी से बचाया जा सकें. 

यह भी पढ़ें - JEE Main Result Season-2 के नतीजे हुए जारी, कोटा की स्नेहा पारीक ने किया कमाल

साथ ही उन्होंने बताया कि गांव के सामाजिक कार्यकर्ता जयप्रकाश देवड़ा के विशेष सहयोग से सोमवार सुबह गोवंश बचाओ अभियान के तहत गांव के‌ प्रत्येक घर-घर जाकर लंपी स्किन बीमारी से ग्रस्त गोवंश पर दवाई का छिड़काव किया है. उन्होंने बताया कि कस्बे सोमवार को कस्बे के भाटी मोहल्ले, सुथार मोहल्ले, पालीवाल मोहल्ले, माहेश्वरी मोहल्ले में गोवंश पर दवाई का छिड़काव किया गया है. 

अन्य मोहल्लों में छिड़काव हेतु अभियान लगातार जारी रहेगा. सामाजिक कार्यकर्ता जयप्रकाश देवड़ा ने बताया कि जिस तरह हमारे घर के किसी सदस्य के बीमार होने पर हम उन्हें बचाने के लिए कितने जतन करते हैं उसी तरह गौ माता भी हमारे घर की सदस्य हैं, हमें उन्हें बचाने के भरकस प्रयास करने चाहिए.

Reporter: Shankar Dan

जैसलमेर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

Optical Illusion : सिर्फ 20 सैकेंड में प्यार में आपकी कमजोरी से पर्दा उठा देगी ये तस्वीर

JEE Main 2022: स्नेहा ने हासिल की आल इंडिया रैंक-2, आल इंडिया गर्ल टॉपर भी रही

खाटूश्यामजी में दर्दनाक हादसा, द्वार खुलते ही मची भगदड़, तीन महिलाओं की कुचलकर मौत, तीन घायल

Trending news