Jaipur: दांडी यात्रा पर निकले प्रदेश के युवा, कांग्रेस प्रवक्ता ने आत्मसम्मान को पहुंचाई ठेस
Advertisement

Jaipur: दांडी यात्रा पर निकले प्रदेश के युवा, कांग्रेस प्रवक्ता ने आत्मसम्मान को पहुंचाई ठेस

जयपुर से राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ की ओर से 20 सूत्री मांगों को लेकर गुजरात के पालनपुर से अहमदाबाद के लिए दांडी यात्रा शुरू की गई. प्रदेश के युवाओं को कांग्रेस के प्रवक्ता ने भिखारी बताया इसलिए अब ये आत्मसम्मान की लड़ाई बन चुकी है.

दांडी यात्रा पर निकले प्रदेश के युवा

Jaipur: जयपुर से राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ की ओर से 20 सूत्री मांगों को लेकर गुजरात के पालनपुर से अहमदाबाद के लिए दांडी यात्रा शुरू की गई थी. इस  दांडी यात्रा ने चार दिनों में करीब 90 किलोमीटर का सफर तय कर दिया है. बेरोजगार एकीकृत महासंघ की ओर से अपनी मांगों को लेकर 2 अक्टूबर को प्रदेश के सैंकड़ों बेरोजगारों ने पालनपुर से अहमदाबाद तक करीब 150 किलोमीटर की लम्बी दांडी यात्रा की शुरूआत की थी लेकिन चार दिनों बाद भी वार्ता के रास्ते नहीं खुलने के चलते अब बेरोजगारों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है. करीब 90 किलोमीटर का रास्ता तय करने के बाद जहां कई बेरोजगारों की तबीयत खराब हो चुकी हैं, तो कई बेरोजगारों के पैरों में छाले पड़ चुके हैं लेकिन इसके बाद भी बेरोजगारों की दांडी यात्रा जारी है.

गौरतलब है कि अपनी 20 सूत्री मांगों को लेकर बेरोजगारों ने करीब एक महीने पहले सरकार के सामने मांग की थी, लेकिन एक महीने बाद भी कोई सुनवाई नहीं होने के चलते बेरोजगारों को गुजरात कूच करना पड़ा है. इसके साथ ही 90 किलोमीटर का रास्ता तय होने के बाद भी कोई वार्ता नहीं होने से अब बेरोजगारों में आक्रोश है. बेरोजगारों ने साफ चेतावनी दे दी है की अहमदाबाद पहुंचकर पहले कांग्रेस कार्यालय के बाहर अनशन सत्याग्रह शुरू किया जाएगा, तो वहीं उसके बाद राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का विरोध किया जाएगा और उसके बाद गुजरात चुनाव में जहां जहां राजस्थान के नेताओं की संभाएं और रैली होगी वहां उनका विरोध किया जाएगा.

राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ अध्यक्ष उपेन यादव ने बताया कि कांग्रेस के नेता कहते हैं कि वो गांधी विचारक हैं, लेकिन बेरोजगार 4 दिनों से दांडी यात्रा निकाल रहें हैं,बड़ी संख्या में हमारे साथ महिला अभ्यर्थी भी हैं लेकिन कांग्रेस के नेता कोई ध्यान नहीं दे रहें हैं. राजस्थान सरकार ने कई बार लिखित समझौते किए लेकिन अब तक हमारी कोई मांग पूरी नहीं हुई है और इसके चलते दांडी यात्रा निकाली जा रही है. पहले हम अहमदाबाद पहुंचेंगे और कांग्रेस कार्यालय के बाहर अनशन सत्याग्रह किया जाएगा,जिसके बाद भी अगर हमारी मांग पूरी नहीं होती है तो राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का विरोध किया जाएगा, ये लड़ाई आर पार की है, प्रदेश के युवाओं को कांग्रेस के प्रवक्ता ने भिखारी बताया इसलिए अब ये आत्मसम्मान की लड़ाई बन चुकी है.

खबरें और भी हैं...

Rajasthan CM : क्या सचिन पायलट को मिलने वाली है कमान ? खाचरियावास से मुलाकात की इनसाइड स्टोरी

Jaipur: बीजेपी ने ली प्रदेश सरकार पर चुटकी, प्रवक्ता बोले अंगद के पैर सी हो गयी स्थिति

यहां पैरों से कुचला जाता है रावण, शरीर पर उग जाते हैं ज्वारे, होता है मलयुद्ध

मोहन भागवत का जनसंख्या नियंत्रण कानून पर बड़ा बयान बोले- किसी को छूट नहीं मिले

Dussehra puja 2022: क्यों खास है इस बार दशहरा पर्व, जानें पूजा का शुभ मुहूर्त, विधि और महत्व

ये भी पढ़ें : मोहन भागवत का जनसंख्या नियंत्रण कानून पर बड़ा बयान बोले- किसी को छूट नहीं मिले

Trending news