घर वाले खुद करा देंगे लवर से आपकी शादी, यूं होगी चट मगंनी पट ब्याह
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1512332

घर वाले खुद करा देंगे लवर से आपकी शादी, यूं होगी चट मगंनी पट ब्याह

अगर आपको अपने सपनों का राजकुमार या फिर सपनों की रानी मिल गयी है. लेकिन परिवार के लोग शादी के खिलाफ हैं. तो ये टिप्स आपकी मदद कर सकते हैं. इससे ना सिर्फ आपकी लव मैरिज (Love Marriage)हो जाएगी बल्कि शादी(Marriage) बाद का जीवन भी सुख से बीतेगा.

घर वाले खुद करा देंगे लवर से आपकी शादी, यूं होगी चट मगंनी पट ब्याह

Love Marriage Upay: अगर आपको अपने सपनों का राजकुमार या फिर सपनों की रानी मिल गयी है. लेकिन परिवार के लोग शादी के खिलाफ हैं. तो ये टिप्स आपकी मदद कर सकते हैं. इससे ना सिर्फ आपकी लव मैरिज हो जाएगी बल्कि शादी बाद का जीवन भी सुख से बीतेगा.

कुंडली में 7वां भाव विवाह का कारक माना जाता है.  जब आपकी कुंडली के 7वें भाव का तीसरे, पांचवे, 9वें, 11वें और 12वें भाव के स्वामी ग्रह से संबंध अच्छा होता है तो उस समय लव मैरिज का योग बनता है. कई बार ग्रह कमजोर या फिर नीच के होने पर लव मैरिज का योग नहीं बनता है. ऐसे में ये ज्योतिषीय टिप्स आपकी मदद कर सकते हैं. 

Makar Sankranti 2023 : 14 या 15 जनवरी कब है मकर संक्रांति, जानें सही तारीख और शुभ मुहूर्त

जिन लोगों कुंडली में शुक्र मजबूत होते हैं. उसकी लाइफ में रोमांस, भौतिक सुख और प्रसिद्धि होती है. हीरा या ओपल को पहनने पर ही शुक्र ग्रह मजबूत होते हैं. शुक्र के मजबूत होने पर लव मैरिज के योग बनते हैं और साथ ही वैवाहिक जीवन खुशहाल रहता है.

शुक्र ग्रह ही हैं जो मजबूत होने पर आपकी लव मैरिज करा सकते हैं. ऐसे में शुक्रवार का व्रत, शुक्र ग्रह के बीज मंत्र ॐ शुं शुक्राय नम: या ‘ॐ द्रां द्रीं द्रौं स: शुक्राय नम: का जप कमाल कर सकता है. यही नहीं लव मैरिज के लिए चंद्रमा का प्रबल होना भी जरुरी है.

भरतपुर के इस हनुमान मंदिर की धूनी करती है बुरी आत्माओं का नाश, पुजारी सिर्फ चाय पर जिंदा

इसलिए हर सोमवार और पूर्णिमा की रात चंद्रमा की पूजा करनी चाहिए. उनके बीज मंत्र ॐ श्रां श्रीं श्रौं स: चन्द्रमसे नम: का जाप भी करना चाहिए. मोती को चांदी की रिंग बना कर भी पहना जा सकता है. सोमवार को भगवान शिव की आराधना करने से चंद्रमा प्रबल होता है और शिवकृपा मिलती है. 

वहीं अगर लव मैरिज में परेशानी ज्यादा हो तो माता मंगला को हल्दी की माला पहनानी चाहिए. शादी के बाद अगर दांपत्य जीवन में सुख नहीं मिल रहा है तो मंगलवार को माता मंगला गौरी की पूजा करनी चाहिए. माता को श्रृंगार की सामग्री अर्पित कर दांपत्य जीवन में खुशहाली का वरदान मांगना चाहिए.

Vastu Tips 2023 : नए साल पर घर में लाएं ये 7 चीजें, सालभर दूर रहेगी तंगहाली छाएगी खुशहाली

Trending news