Skin Care: सर्दियों में चाहिए उर्फी जावेद की तरह ग्लोइंग स्किन तो अपनाइये ये घरेलू नुस्खा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1508207

Skin Care: सर्दियों में चाहिए उर्फी जावेद की तरह ग्लोइंग स्किन तो अपनाइये ये घरेलू नुस्खा

Skin Care: क्या आप भी चाहते है उर्फी जावेद जैसी ग्लोइंग और बेदाग त्वचा. ऐसे हम आपके लिए ऐसा नुस्खा लेकर आये है  जो आपको भी देगा विंटर सीजन में  रूखी और बेजान त्वचा से निजात. 

उर्फी जावेद

Skin Care: क्या आपकी भी त्वचा सर्दियों में रूखी और बेजन नजर आती है. क्या आप भी चाहते है उर्फी जावेद जैसी ग्लोइंग और बेदाग त्वचा.उर्फी अक्सर अपने अतरंगी फैशन  सेन्स को लेकर  सुर्ख़ियों में रहती है , लेकिन उनकी बेदाग और ग्लोइंग स्किन को लेकर हर कोई उनकी तारीफ करता नजर आता है. कई लोग चाहते है उनका फइशें सेन्स भले उर्फी जैसा ना हो लेकिन उनकी स्किन उर्फी की तरह ग्लोइंग हो. ऐसे हम आपके लिए ऐसा नुस्खा लेकर आये है  जो आपको भी देगा विंटर सीजन में  रूखी और बेजान त्वचा से निजात. 

आपको बता दें की अगर आपकी भी त्‍वचा इस मौसम में रूखी हो रही है या फिर त्‍वचा में ड्राईनेस नजर आ रही है, तो आप त्‍वचा को हाइड्रेट करने के लिए घर पर बना जेल फेस मास्‍क लगा सकती हैं.

एलोवेरा जेल फेस मास्‍क 

ऐलोवेरा को पुराने समय से ही स्किन और हेयर प्रॉब्लम में रामबाण औषधि माना जाता है. ऐसे में अगर आपकी स्किन भी सर्दियों में नमी खो रही है तो आप घर पर ऐलोवेरा का  फेस मास्क बनाकर लगा सकते हैं. 

एलोवेरा जेल फेस मास्‍क बनाने की सामग्री 

एलोवेरा जेल - 1 बड़ा चम्मच 
विटामिन-ई कैप्सूल  - 1
खीरे का रस  - 1 छोटा चम्‍मच

ऐलोवेरा फेस जेल मास्क बनाने के लिए सबसे पहले एक बाउल में एलोवेरा जेल, विटामिन-ई कैप्सूल और खीरे का रस डालकर अच्छे से मिला लें. उसके बाद इस मिश्रण को चेहरे पर लगाएं और 15 से 20 मिनट तक चेहरे पर लगा रहने दें. इसके बाद चेहरे को वॉश कर लें. सप्ताह में 2 से 3 बार इस मास्क का प्रयोग करें. इससे आपको कुछ ही दिनों में स्किन पर ग्लो नजर आने लगेगा. 

रोज जेल फेस मास्‍क 

अक्सर आपने सुना होगा त्वचा हो तो गुलाबो सी निखरी. गुलाब को सौंदर्य से जोड़कर देखा जाता रहा है. ऐसे में आप घर पर रोज जेल मास्क बनाकर पा सकती है गुलाबों सा खिला खिला निखार. 

रोज जेल फेस मास्‍क बनाने की सामग्री 

गुलाब की पंखुड़ियां - 1 कप 
एलोवेरा जेल - 1 बड़ा चम्मच 
गुलाब जल - 1 छोटा चम्‍मच 
लेमन एसेंशियल ऑयल  - 2 ड्रॉप्स 

रोज जेल फेस मास्‍क बनाने की विधि 

रोज जेल फेस मास्‍क बनाने के लिए सबसे पहले गुलाब की पंखुड़ियों से रस निकाल लीजिए. इस मास्क को बनने के लिए ताजे गुलाबों का ही प्रयोग करें.उसके बाद एक बाउल में एलोवेरा जेल, गुलाब का रस, शहद और लेमन एसेंशियल ऑयल मिलाकर अच्छे से मिक्स कर लें. उसके बाद इस मिश्रण को एक कांच की डिब्बी में भर लें और रोज रात को चेहरे और रोज रात को चेहरे पर इस्तेमाल करें. यह फेशियल जेल आपकी त्‍वचा को  नरिश करेंगा और रूखी स्किन को ठीक करेगा.

यह भी पढ़ें :

Health Tips: सर्दियों में गले के दर्द से तुरंत राहत देगा हल्दी का ये जादुई नुस्‍खा,जानिए कैसे..

Sikn Care: बेसन के साथ मिलाएं ये चीजें और पाएं मीरा राजपूत जैसा चमकदार चेहरा

Winter Care: प्रियंका चोपड़ा जैसी स्किन और बाल चाहिए तो ऑलिव ऑयल का ऐसे करें इस्तेमाल

 

Trending news