अंतर महाविद्यालय बॉक्सिंग प्रतियोगिता में विवाद, आयोजकों को दी गई लिखित में शिकायत
Advertisement

अंतर महाविद्यालय बॉक्सिंग प्रतियोगिता में विवाद, आयोजकों को दी गई लिखित में शिकायत

राजस्थान विश्वविद्यालय द्वारा अंतर महाविद्यालय बॉक्सिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है.22 नवंबर से 24 नवंबर तक आयोजित होने वाली इस प्रतियोगिता का आयोजन SMS स्टेडियम में किया जा रहा है.SMS स्टेडियम में आयोजित हो रही इस प्रतियोगिता की 21 नंबर की बाउट में विवाद देखने को मिला, जहां हारे हुए

अंतर महाविद्यालय बॉक्सिंग प्रतियोगिता में विवाद, आयोजकों को दी गई लिखित में शिकायत

JAIPUR: राजस्थान विश्वविद्यालय द्वारा अंतर महाविद्यालय बॉक्सिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है.22 नवंबर से 24 नवंबर तक आयोजित होने वाली इस प्रतियोगिता का आयोजन SMS स्टेडियम में किया जा रहा है.SMS स्टेडियम में आयोजित हो रही इस प्रतियोगिता की 21 नंबर की बाउट में विवाद देखने को मिला, जहां हारे हुए खिलाड़ी और उसके कोच द्वारा परिणाम को लेकर आपत्ति जताई गई. इसके बाद कोच द्वारा कमेटी को लिखित में शिकायत दी गई.साथ ही जिस बाउट का आयोजन हुआ था उसके वीडियो भी कमेटी के सामने रखे गए.

21 नंबर की बाउट में हुए विवाद के बाद आयोजन सचिव जगदीश सैनी ने बताया " खेल में एक खिलाड़ी की जीत होती है और एक खिलाड़ी की हार होती है. हर हारे हुए खिलाड़ी हमेशा यह सोचता है कि वह जीत रहा था.इसके साथ ही उसके कोच को भी यही लगता है कि उसके खिलाड़ी ने बेहतर प्रदर्शन किया है, लेकिन खिलाड़ी और कोच दोनों को ही टेक्निकल पॉइंट्स का पता होता है, लेकिन ऐसे कई बिंदु होते हैं जिसके आधार पर जीत हार का फैसला होता है. बॉक्सिंग में ऐसे 10 बिंदु होते हैं, जिसमें जीत हार का फैसला होता है .हालांकि , 21 नंबर की बाउट को लेकर लिखित में शिकायत दी गई है.कमेटी के सामने इस शिकायत को रख दिया गया है और जल्द ही इस पर फैसला ले लिया जाएगा.

प्रतियोगिता में अधिकांश निर्णायक अनक्वालिफाईड 

 वहीं, बाउट को लेकर सवाल खड़े करने वाले पूर्व बॉक्सर और कोच राज किशोर ने बताया  "यह प्रतियोगिता सवाई मानसिंह स्टेडियम में चल रही है. इस प्रतियोगिता में अधिकांश निर्णायक अनक्वालिफाईड है.जो कि यहाँ निर्णायक की भूमिका निभा रहे है.जो कि नियम विरोध है.इस प्रतियोगिता के बहुत से मुकाबलों में अपनी अयोग्यता के कारण जज बहुत से निर्णय गलत दे रहे है.जिनमे बाउट नम्बर 21 का सुबोध कॉलेज के मैनेजर द्वारा आयोजक सचिव को प्रोटेस भी दिया गया है.ओर उस बाउट (फाइट ) का वीडियो भी आयोजन समिति को दे दिया गया है, पर कोई निर्णय नही लिया गया है."

Trending news