27 सितम्बर को भव्य रूप में मनाया जाएगा विश्व पर्यटन दिवस, जयपुर में होगा हेरिटेज वॉक
Advertisement

27 सितम्बर को भव्य रूप में मनाया जाएगा विश्व पर्यटन दिवस, जयपुर में होगा हेरिटेज वॉक

World Tourism Day : 27 सितम्बर को भव्य रूप में विश्व पर्यटन दिवस मनाया जाएगा. इस कड़ी में जयपुर में हेरिटेज वॉक भी होगा.

27 सितम्बर को भव्य रूप में मनाया जाएगा विश्व पर्यटन दिवस, जयपुर में होगा हेरिटेज वॉक

World Tourism Day : विश्व पर्यटन दिवस 27 सितम्बर को राजस्थान के सभी स्मारकों पर पावणों का तिलक लगाकर स्वागत किया जाएगा. पर्यटन दिवस पर देशी-विदेशी पर्यटकों के स्वागत के साथ हैरिटेज वॉक का भी पर्यटन विभाग द्वारा किया जा रहा है.

पर्यटन विभाग के उपनिदेशक उपेंद्र सिंह शेखावत ने बताया कि पर्यटन विभाग द्वारा पर्यटक स्वागत केंद्र, जयपुर द्वारा जयपुर भ्रमण करने आने वाले देशी-विदेशी पावणों का प्रमुख स्मारक आमेर महल, हवामहल, जंतर-मंतर और अल्बर्ट हॉल पर माल्यार्पण व तिलक लगाकर स्वागत किया जाएगा. पर्यटकों को राजस्थानी लोक संस्कृति से रूबरू कराने के लिए इन स्मारकों पर लोक कलाकारों द्वारा प्रस्तुति दी जाएगी.

जयपुर में अग्रसेन जयंती के मौके पर सैकड़ों लोगों ने लगाई मैराथन, शोभायात्रा कल

27 सितम्बर को सुबह 7 बजे से 8 बजे तक हेरिटेज वॉक का आयोजन किया गया. हेरिटेज वॉक परकोटे में स्थित महाराजा स्कूल ऑफ आर्ट, किशनपोल बाजार से शुरू होकर सांधो का रास्ता, पंडित शिवदीन का रास्ता, मणिहारों का रास्ता, नाटणियो का रास्ता, ठठेरों का रास्ता होते हुए चौडा रास्ता तक आयोजित होगी.

हेरिटेज वॉक में पर्यटकों के साथ साथ आईआईएचएम जयपुर के विधार्थियों को भ्रमण करवाया जाएगा.,जोकि राजस्थन की वास्तुकला और वॉक वे में किए गए संरक्षण व सौन्दर्यकरण के कार्यो से रूबरू हो सकेंगे. इस क्षेत्र में स्थित शिल्पी-कारीगरों के पारम्परिक कार्यो को देख सकेंगे.स्मारकों पर देशी-विदेशी पावणों का स्वागत गाइड एसोसिएशन ऑफ जयपुर के सहयोग से किया जाएगा.

ये भी पढ़े: 

नवरात्रि में तनोट माता के जरूर करें दर्शन, नामांकन से पहले गहलोत ने नवाया शीश, शाह भी आ चुक

राजस्थान में कौन होगा अगला मुख्यमंत्री, सचिन पायलट का दांव कितना मजबूत, देखिए पल पल की अपडेट

 

Trending news