Rajasthan NEW CM : क्या राजस्थान में होर्डिंग के माध्यम से प्रभावित होगा सीएम चेहरा ?
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1997976

Rajasthan NEW CM : क्या राजस्थान में होर्डिंग के माध्यम से प्रभावित होगा सीएम चेहरा ?

Rajasthan CM Face: प्रदेश में मुख्यमंत्री बनने से पहले तमाम प्रकार के दांव पेंच चल रहे हैं. प्रेशन पॉलिटिक्स के बाद अब होर्डिंग से प्रभावित करने का दौर चला है. अब ऐसे में लोगों के मन में सवाल उठ रहा है कि क्या अब होर्डिंग पॉलिटिक्स काम आएगी ?

 कौन बनेगा मुख्यमंत्री ?

Rajasthan CM Face: प्रदेश में मुख्यमंत्री बनने से पहले तमाम प्रकार के दांव पेंच चल रहे हैं. प्रेशन पॉलिटिक्स के बाद अब होर्डिंग से प्रभावित करने का दौर चला है. जयपुर में प्रदेश भाजपा मुख्यालय से लेकर पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के आवास के बाहर तक होर्डिंग लगाए गए हैं. इनमें राजस्थान में भाजपा की जीत के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी गई है. अब ऐसे में लोगों के मन में सवाल उठ रहा है कि क्या अब होर्डिंग पॉलिटिक्स काम आएगी ?

कौन बनेगा मुख्यमंत्री ? 
मरूधरा के महासमर में 25 नवंबर को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान हुआ और 3 दिसंबर को जनता का आदेश सबके सामने आ गया. प्रदेश की जनता ने भारतीय जनता पार्टी को बहुमत के साथ विजयश्री का ताज पहनाया. लेकिन पार्टी तीन दिन में ये तय नहीं कर पाई की मुख्यमंत्री कौन होगा, पार्टी कार्यालय से लेकर चाय की थड़ी तक सब की जुबान पर एक ही सवाल है कि प्रदेश का मुख्यमंत्री कौन होगा ? सीएम पद के लिए बीजेपी खेमे में कई नाम पर चल रहे, कहा ये भी जा रहा कि इस बार नए चेहरों को मौका दिया जा सकता है. इन्ही कयासों के बीच पूर्व सीएम वसुंधरा राजे बंगले के बहार तथा शहर में कई जगहों पर लगे होर्डिंग ने सियासी गलियारों में चर्चा तेज कर दी.

होर्डिंग के माध्यम से बधाई 
शहर में बाइस गोदाम पुलिया सहित कई जगहों पर लगे होर्डिंग में राजस्थान की एतिहासिक जीत के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई और शुभकामनाएं दी गई. होर्डिंग के नीचे प्रदेश भाजपा का नाम लिखा गया है. वहीं दूसरी तरफ पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के आवास के बाहर भी दोनों तरफ होर्डिंग लगाए गए हैं. इनमें भी पीएम मोदी को राजस्थान सहित मध्यप्रदेश तथा छत्तीसगढ़ में जीत के लिए बधाई दी गई है. हालांकि इन होर्डिंग में नीचे वसुंधरा राजे का नाम लिखा गया है. नाम के आगे किसी प्रकार का कोई पद नहीं लिखा गया है। चर्चा है कि विधायकों की आवाजाही के बीच होर्डिंग के जरिए मैसेज देने की कवायद की गई है. वहीं पार्टी मुख्यालय पर भी नव निर्वाचित विधायकों के आने का सिलसिला जारी रहा.

राजनितिक मैसेज देने की कोशिश ? 
दो दिन पहले तक पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के आवास पर बड़ी संख्या में विधायक पहुंचे थे. विधायकों ने राजे को सीएम बनाने को लेकर बयान दिया था, लेकिन दूसरे दिन विधायकों ने सुर बदलते हुए संगठन को सर्वोपरि बताया था. इसके बाद आज सुबह राजे के सिविल लाइंस आवास के बाहर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फोटो सहित राजस्थान मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की जीत की बधाई देते लगे पोस्ट से राजनीतिक गलियारों में नई चर्चा शुरू हो गई है, चर्चा बड़े होर्डिंग लगाने के बाद चर्चा है कि दिल्ली में उनके घर विधायकों के जमावड़े से बगावत की जा रहे मैसेज को मैनेज करने के लिए राजे ने यह होर्डिंग लगवाए हैं.
 सियासी जानकारों का कहना है कि होर्डिंग से राजे संभवत यह मैसेज भी देना चाह रही है कि वह भाजपा की मजबूत सिपाही है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में उन्हें पूरा विश्वास है. होर्डिंग की खास बात यह है कि उन्होंने मोदी के फोटो वाले इस होल्डिंग में नीचे बड़े अक्षरों में केवल अपना नाम लिखा है उसके आगे ना तो भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और नाही पूर्व मुख्यमंत्री लिखा है.

इसे भी पढ़ें: आज होगा सुखदेख सिंह गोगामेड़ी का अंतिम संस्कार, परिजनों की मांगों पर सहमति

Trending news