बस्सी में गहराया जल संकट, दो महीने से लोग पेयजल के लिए भटक रहे
topStories1rajasthan1208623

बस्सी में गहराया जल संकट, दो महीने से लोग पेयजल के लिए भटक रहे

बस्सी के ग्राम पंचायत जीतावाला के दयारामपूरा गांव में, बीसलपुर पॉइंट्स के कनेक्शन विच्छेद कर देने के कारण, स्थानीय लोगों को पिछले दो महीने से, पेयजल के लिए भटकना पड़ रहा हैं. समस्या को लेकर स्थानीय सरपंच विमलेश वर्मा ने 15 मई को बस्सी विधायक, प्रधान, मुख्य सचिव और बीसलपुर संबंधित विभाग के अधिकारीयों को लिखित में ज्ञापन देकर समस्या समाधान की मांग की थी, लेकिन समस्या का समाधान नहीं होने के कारण ग्रामीणों को पेयजल के लिए परेशान होना पड़ रहा हैं. 

बस्सी में गहराया जल संकट, दो महीने से लोग पेयजल के लिए भटक रहे

Bassi: बस्सी के ग्राम पंचायत जीतावाला के दयारामपूरा गांव में, बीसलपुर पॉइंट्स के कनेक्शन विच्छेद कर देने के कारण, स्थानीय लोगों को पिछले दो महीने से, पेयजल के लिए भटकना पड़ रहा हैं. समस्या को लेकर स्थानीय सरपंच विमलेश वर्मा ने 15 मई को बस्सी विधायक, प्रधान, मुख्य सचिव और बीसलपुर संबंधित विभाग के अधिकारीयों को लिखित में ज्ञापन देकर समस्या समाधान की मांग की थी, लेकिन समस्या का समाधान नहीं होने के कारण ग्रामीणों को पेयजल के लिए परेशान होना पड़ रहा हैं. 

सरपंच ने ज्ञापन में बताया कि बीसलपुर परियोजना के कर्मचारियों की लापरवाही के चलते शहर में दो महीने से पेयजल संकट गहाराया हुआ हैं. कर्मचारीयों ने हर घर में पेयजल योजना को सुचारु करने से पहले कस्बे में लगे बीसलपुर पॉइंट्स के कनेक्शन काट दिए जिसके चलते आधे गांव में पेयजल के लिए लोगों को परेशान होना पड़ रहा हैं. 

यह भी पढ़ें : रूठी बीवी को मनाने ससुराल गया था पति, नहीं लौटा घर, नदी में मिला शव

स्थानीय निवासी रामकिशोर, कैलाश और अन्य ने बताया कि संबंधित अधिकारीयों को अवगत करवाने के बाद भी सुनवाई नहीं हो रही हैं. दूसरी और ग्राम पंचायत सरपंच बोलती हैं कि बीसलपुर पी एस पी लगने के बाद पानी के टेंकर का बजट नही आता हैं. गांव में बीसलपुर परियोजना विभाग ने पाईप लाइन डालने का काम गड्ढे खोदकर अधूरा छोड़ रखा हैं. संबन्धित अधिकारीयों की अनदेखी से गांव का हाल राम भरोसे है. ऐसे में पेयजल पूर्ति के लिए रोजाना सुबह एक टेंकर रामनारायण मीणा और दोपहर में राहुल उर्फ सावल्या मीणा गांव में पानी के टेंकर से निःशुल्क पानी की सप्लाई कर रहे हैं. 

Reporter: Amit Yadav 

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news