Karela Juice: इस विंटर सीजन अगर चाहिए ऐश्वर्या राय जैसी खूबसूरती तो एक बार ट्राय करें ये जूस..
Advertisement

Karela Juice: इस विंटर सीजन अगर चाहिए ऐश्वर्या राय जैसी खूबसूरती तो एक बार ट्राय करें ये जूस..

Karela Juice: मिस वर्ल्ड रह चुकी ऐश्वर्या राय बच्चन की खूबसूरती की दुनिया दीवानी है.उनकी खूबसूरती और उनकी नशीली आंखे हर किसी लड़की की ख्वाहिश होती है. तो आपकी ये इच्छा पूरी हो सकती है लेकिन इसके लिए आपको अपना मुंह थोड़ा कड़वा करना पड़ेगा. 

ऐश्वर्या राय बच्चन

Karela Juice: मिस वर्ल्ड रह चुकी ऐश्वर्या राय बच्चन की खूबसूरती की दुनिया दीवानी है. उनकी जुबां से ज्यादा उनकी कजरारी आंखें बिना कहें ही बहुत कुछ कह जाती है. उनकी खूबसूरती और उनकी नशीली आंखे हर किसी लड़की की ख्वाहिश होती है. तो आपकी ये इच्छा पूरी हो सकती है लेकिन इसके लिए आपको अपना मुंह थोड़ा कड़वा करना पड़ेगा. आपको पीना होगा करेले का जूस. आज हम आपको बताने जा रहें हैं करेले के जूस के गजब के फायदे जो देंगे आपको खूबसूरत आंखे, सेहतमंद बॉडी और ग्लोइंग स्किन. 

ठंड से निपटने में मददगार

करेले का नाम सुनकर अक्सर लोग कन्नी काटने लगते हैं. कारण  हैं इसका कड़वा स्वाद लेकिन, क्या आपको पता है कि यही करेला आपको ग्लोइंग स्किन के साथ ही   अन्य स्वास्थ्य समस्याओं से निपटने में मदद करता है.सर्दियों में करेले का जूस बहुत फायदेमंद रहता है. विंटर सीजन में करेले का जूस कई तरह की समस्याओं जैसे सर्दी, जुखाम आदि के लिए औषधि के रूप में काम करता है. 

fallback

शरीर को करता है डिटॉक्स 

अगर सुबह सवेरे उठकर आप खाली पेट करेले का जूस  पीते है तो यह आपके शरीर को डिटॉक्स करता है और विषाक्त पदार्थों को बाहर निकालने में मदद करता है. अगर आप रोजाना करेले का जूस पीते  स्कीन सम्बन्धित किसी भी तरह की समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ेगा, साथ ही यह आपकी आँखो की रौशनी बढ़कर उन्हें चमकदार और तरोताजा रखता है. करेले जूस ब्लड प्यूरिफिकेशन का काम  करता है साथ ही शुगर लेवल को भी कंट्रोल करता हैं. 

करेला का जूस रेसिपी (Karela Juice Recipe)

करेले का जूस तैयार करने में आपको ज्यादा  लगेगी. करेले का जूस बनाने के लिए सबसे पहले आप ताजे करेले लेकर उसे हल्का छील लें. इसके बाद ब्लेंडर में करेले, थोड़ा-सा अदरक, काली मिर्च, हल्दी और स्वादनुसार काला नमक और पानी डालकर अच्छे से मिक्स कर लें. बस फिर तैयार करेले के जूस को पी लें. शुरुआत में यह थोड़ा अजीब लगेगा लेकिन आदत होने के बाद आपको बेहद अच्छे परिणाम भी देगा. 

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारियों पर आधारित हैं. Zee Media इसकी पुष्टि नहीं करता है. प्रयोग से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क जरूर करें.)

यह भी पढ़ें - Fitness Tips: जॉन अब्राहम जैसी मस्कुलर बॉडी के लिए वर्कआउट के बाद ले ये डाइट..
 

Trending news